scriptअब यहां लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार, तैयारियां जोरों पर | Katha of Pandit Dhirendra Shastri will held on May 23-24 at Paraswada | Patrika News
बालाघाट

अब यहां लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार, तैयारियां जोरों पर

23-24 मई को बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री करेंगे कथा…

बालाघाटApr 29, 2023 / 07:45 pm

Shailendra Sharma

balaghat.gif

बालाघाट. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दरबार जल्द ही दो दिनों के लिए बालाघाट जिले में लगने वाला है। जिसकी तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। जानकारी के मुताबिक बागेश्वधाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री बालाघाट के परसवाड़ा में दो दिवसीय कथा सुनाएंगे।

23-24 मई को लगेगा दरबार
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री 23-24 मई को परसवाड़ा (भादूकोटा) में रहेंगे। वे यहां दो दिन वनवासियों के बीच भगवान की कथा सुनाएंगे। बालाघाट जिले में पहली बार हो रही पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा को लेकर एक तरफ जहां भक्तों में खुशी का माहौल है वहीं दूसरी तरफ कथा के आयोजन को सफल बनाने के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

यह भी पढ़ें

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले-आपके घर में रोज हो रही लड़ाई तो जरूर करें ये एक काम



सागर में चल रही है कथा
बता दें कि अभी पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा सागर के बहेरिया में चल रही है जहां रोजाना रोजाना लाखों भक्त पहुंच रहे हैं। कथा सुनने के साथ ही यहां भोजनशाला में प्रसादी ग्रहण करने के लिए दिनभर भक्तों की कतार लग रही है। पांच दिनों में यहां 6 लाख से श्रद्धालुओं ने भोजनशाला में प्रसाद ग्रहण किया है। दिव्यदरबार के दिन यहां डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने खिचड़ी खाई थी। भक्तों के लिए स्वादिष्य व्यंजन आगरा के 50 रसोईया बना रहे हैं। वहीं पूड़ी और रोटी बेलने के लिए सागर जिले की 200 महिलाएं काम कर रही हैं। भोजनशाला में हर रोज सब्जी 60 हजार रुपए से अधिक की सब्जी की खपत हो रही है। 10 क्विंटल आलू, 6 क्विंटल टमाटर, 5 क्विंटल लौकी सहित कई सब्जियां सुबह 4 बजे ही सब्जी मंडी से आ जाती हैं। इसके साथ 25 गैस सिलेण्डर की खपत रोज हो रही है।

देखें वीडियो- पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ थाने में शिकायत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8khrfs

Hindi News/ Balaghat / अब यहां लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार, तैयारियां जोरों पर

ट्रेंडिंग वीडियो