scriptKargil Vijay Diwas 2024: बहराइच में शहीद सम्मान कार्यक्रम का आयोजन, दी गई श्रद्धांजलि | Kargil Vijay Diwas martyred soldier Balikaran Singh paid to Tributes in Bahraich | Patrika News
बहराइच

Kargil Vijay Diwas 2024: बहराइच में शहीद सम्मान कार्यक्रम का आयोजन, दी गई श्रद्धांजलि

कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर बहराइच में सैनिक कल्याण बोर्ड में शहीद सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शहीद हुए जवान बलिकरन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बहराइचJul 26, 2024 / 09:14 pm

Anand Shukla

Kargil Vijay Diwas 2024 martyred soldier Balikaran Singh paid to Tributes
Kargil Vijay Diwas 2024: कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर वीरगति को प्राप्त हुए जवानों को देशभर में शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर सभी सरकारी संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए गए, जहां उनकी वीरगाथा को याद किया गया। इस बीच बहराइच में सैनिक कल्याण बोर्ड में शहीद सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शहीद हुए जवान बलिकरन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
बता दें कि 1999 में कारगिल युद्ध में हुजूरपुर निवासी जवान बलिकरन सिंह पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे। युद्ध की विभीषिका को गुजरे कई वर्ष बीत जाने के बावजूद भी जब कभी जनपद में कारगिल युद्ध का जिक्र होता है, तो बलिकरन का नाम जरूर लिया जाता है। इस मौके पर उनकी पत्नी और भाई को सम्मानित किया गया।

हम आज भी उन्हीं की यादों के सहारे जी रहे हैं: शहीद बलिकरन सिंह की पत्नी फूलमती

शहीद बलिकरन सिंह की पत्नी फूलमती ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, “वो मां भारती के लिए शहीद हुए। हमें उन पर गर्व है। आज भी हम उन्हीं की यादों के सहारे जी रहे हैं।”
रिटायर्ड हवलदार देवेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा, “आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ है, जो हम लोग बहुत ही हर्षोल्लास से मना रहे हैं। आज ही के दिन हमें कारगिल युद्ध में विजय मिली थी। इसी जीत में हमारे सशक्त सेनाओं का अमूल्य योगदान था। जिस तरह से हमारे राजनीतिक और कूटनीतिक स्तर पर युद्ध में विजयी दिलाने की दिशा में प्रयास किया गया, ठीक वैसा ही अमूल्य प्रयास हमारे जवानों की ओर से भी किया गया।”
विमल कुमार सिंह ने कहा, ”मैं यही कहना चाहता हूं कि कारगिल में हमारे जो जवान शहीद हुए थे, भगवान उनके परिवार को हमेशा खुश रखे, हमारी ईश्वर से यही प्रार्थना है।”

यह भी पढ़ें

अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी में मिलेगा आरक्षण, सीएम योगी ने की घोषणा

Hindi News/ Bahraich / Kargil Vijay Diwas 2024: बहराइच में शहीद सम्मान कार्यक्रम का आयोजन, दी गई श्रद्धांजलि

ट्रेंडिंग वीडियो