scriptदलित प्रधान हत्याकांड, अखिलेश यादव की फटकार के बाद सत्यमेव जयते के घर जा रहे सपाइयों को पुलिस ने रोका | Samajwadi Party Leaders Stoped to Go Satyme Jayte Home by Police | Patrika News
आजमगढ़

दलित प्रधान हत्याकांड, अखिलेश यादव की फटकार के बाद सत्यमेव जयते के घर जा रहे सपाइयों को पुलिस ने रोका

आजमगढ़ में दलित प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या के बाद उनके घर जा रहे समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सिधारी थाना क्षेत्र के इटौरा मोड़ पर रोक लिया। पूर्व सासंद बलिहारी बाबू के नेतृत्व में एसपी सिटी पंकज पांडेय को सौंप ज्ञापन। योगी सरकार पर बरसे सपाई, लगाया अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप।
 

आजमगढ़Aug 22, 2020 / 01:12 pm

रफतउद्दीन फरीद

Samajwadi Party

समाजवादी पार्टी

आजमगढ़. दलित प्रधान सत्यमेव हत्याकांड पर चुप्पी साध अपने ही गढ़ में चैतरफा घिरी समाजवादी पार्टी के नेता पार्टी मुखिया की फटकार के बाद शनिवार को तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव जाने के लिए रवाना तो जरूर हुए लेकिन पुलिस ने उन्हें इटौरा मोड़ पर रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। सरकार पर संविधान को समाप्त करने का आरोप लगाया।

 

 

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vpxz0?autoplay=1?feature=oembed
तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव के प्रधान सत्यमेंव जयते की 14 अगस्त को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इसके बाद प्रधान समर्थकों ने जमकर बवाल किया था। रासेपुर पुलिस चैकी को पुलिस के हवाले कर दिया गया था। इस मामले पर अब खुलकर सियासत शुरू हो गयी है। गुरूवार को कांग्रेस और भीम आर्मी का प्रतिनिधिमंडल आजमगढ़ पहुंचा था लेकिन वह मृतक प्रधान के घर तक नहीं पहुंच पाया पुलिस ने उन्हें पहले ही हिरासत में ले लिया था।
वहीं अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र होने के बाद भी सपाई मामले पर चुप्पी साधे रहे। अपने ही गढ़ में पार्टी की किरकिरी होते देख खुद अखिलेश यादव ने जिला इकाई को प्रधान के घर जाने का निर्देश दिया। इसके बाद सपाइयों का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे जिला कार्यालय से पूर्व सांसद बलिहारी बाबू के नेतृत्व में बांस गांव के लिए रवाना हुआ लेकिन एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस ने इटौरा मोड़ पर ही सपाइयों को रोक लिया। इस दौरान सपाइयों ने जमकर प्रदर्शन किया। पूर्व सांसद बलिहारी बाबू ने कहा कि सत्यमेव तो मारा जा चुका है लेकिन सरकार संविधान और सत्यमेव जयते की हत्या कर रही है। लोगों को अभिव्यक्ति से रोका जा रहा है।
सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि जहां भी पिछड़े और दलितों का उत्पीड़न होगा सपा उनके साथ खड़ी होगी। भाजपा सरकार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने यूपी के कानून व्यवस्था पर जमकर सवाल उठाया।
By Ran Vijay Singh

Hindi News/ Azamgarh / दलित प्रधान हत्याकांड, अखिलेश यादव की फटकार के बाद सत्यमेव जयते के घर जा रहे सपाइयों को पुलिस ने रोका

ट्रेंडिंग वीडियो