scriptगोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किया विमानों का नया शेड्यूल, जानिए कितने बजे कहां के लिए उड़ान | Gorakhpur Airport Authority released new schedule of planes know at time the flight will take place | Patrika News
आजमगढ़

गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किया विमानों का नया शेड्यूल, जानिए कितने बजे कहां के लिए उड़ान

गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानों का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यह शेड्यूल 30 अक्तूबर से 25 मार्च तक प्रभावी रहेगा। हैदराबाद के लिए गोखरपुर से सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी। इसके अलावा कई विमानों के समय में परिवर्तन किया गया है।

आजमगढ़Oct 22, 2022 / 03:17 pm

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानों का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यह शेड्यूल 30 अक्तूबर से 25 मार्च तक प्रभावी रहेगा। साथ ही अथॉरिटी ने गोरखपुर से हैदाराबाद उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। गोरखपुर से हैदराबाद सीधी उड़ान सेवा 30 अक्तूबर से शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट गोरखपुर एयरपोर्ट से दोपहर 1.50 रवाना होगी। नए शेड्यूल के हिसाब से आगामी दिनों में दिल्ली की चार, मुम्बई की दो, कोलकाता की एक, हैदराबाद की एक और लखनऊ की एक और प्रयागराज की एक फ्लाइट होगी।

यात्रियों की सहूलियत के लिए इंडिगो ने 30 अक्तूबर से कोलाकाता के लिए एयरबस सेवा शुरू कर रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक इसमें 300 यात्रियों के बैठने की क्षमता होगी। वर्तमान में एयरपोर्ट के टर्मिनल में 200 लोगों के बैठने का इंतजाम है। नए भवन के निर्माण से टर्मिनल 3440 स्कवॉयर मीटर और बढ़ जाएगा। नया टर्मिनल दो तल का होगा। एक साथ 300 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। डिपार्चर हॉल में 10 चेकिंग काउंटर होंगे। अराइवल हॉल में सामान लेने के लिए दो बेल्ट होगी।

निर्माणाधीन दूसरे टर्मिनल भवन का काम दिसम्बर में पूरा हो जाएगा। दूसरे टर्मिनल के बनने से एयरपोर्ट 500 यात्रियों की क्षमता वाला टर्मिनल बन जाएगा। वर्तमान में एक बार में 200 यात्री ही चेकइन कर सकते हैं। यात्रियों और फ्लाइटों की संख्या का लोड अब यह पुराना एयरपोर्ट नहीं उठा पा रहा है। इसलिए एयरपोर्ट पर यात्री टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार 11 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इस टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेट एरिया, कॉफी शॉप, छोटे-छोटे अन्य शॉप के साथ ही एटीएम भी लगाए जाएंगे।
कब कहां के लिए फ्लाइट

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक होगी मुम्बई स्पाइस जेट गोरखपुर एयरपोर्ट से 10.50 बजे उड़ान भरेगा। हैदराबाद स्पाइस जेट 1.50 बजे, दिल्ली इंडिगो 12.15 बजे, दिल्ली स्पाइस जेट 2.55 बजे, प्रयागराज इंडिगो 3.20 बजे, लखनऊ एयरलाइंस एयर 4.00 बजे, दिल्ली इंडिगो 4.10 बजे, कोलकाता इंडिगो 5.00 बजे, मुम्बई इंडिगो 5.40 बजे, कोलकाता इंडिगो 6.10 बजे, दिल्ली एलाइंस एयर 6.55 बजे उड़ान भरेंगे।

Hindi News/ Azamgarh / गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किया विमानों का नया शेड्यूल, जानिए कितने बजे कहां के लिए उड़ान

ट्रेंडिंग वीडियो