script8 दिसंबर को बजनी थी शहनाई, मेहंदी के दिन कुछ ऐसा हुआ उठानी पड़ी बेटी की अर्थी | Girl commits suicide one day before marriage in Gorakhpur | Patrika News
आजमगढ़

8 दिसंबर को बजनी थी शहनाई, मेहंदी के दिन कुछ ऐसा हुआ उठानी पड़ी बेटी की अर्थी

गोरखपुर में एक दिन बाद युवती की शादी थी। इसी बीच युवती का शव घर में ही फंदे से लटकता मिला।

आजमगढ़Dec 07, 2022 / 01:49 pm

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

एक दिन बाद बरात आनी थी। शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थी। घर में मेंहदी की रस्म की तैयारी चल रही थी। इसी बीच पता चला कि दुल्हन ने आत्महत्या कर लिया है। जो पिता बेटी की डोली उठाने के सपने देख रहा है उसे अर्थी उठानी पड़ी। आइए जानते हैं क्यो हुआ ऐसा।

गीडा थाना क्षेत्र के एकला की घटना
देवरिया जिले के बरहज निवासी मुकेश वर्मा गीडा थाना क्षेत्र के एकला गांव ससुराल में रहते है। यहां उन्हें नेवासा मिला है। मुकेश ने अपनी 22 वर्षीय बेटी माया वर्मा की शादी तय की थी। बेलीपार थाना क्षेत्र के महावीर छपरा गांव से आठ दिसंबर को बारात आनी थी।

यह भी पढ़ेः नाबालिग से छेड़छाड़ में 8 साल बाद कोर्ट ने सुनाया फैसला, दोषी को 4 साल कैद की सजा

दूल्हा कर रहा था मानसिक उत्पीड़न
मुकेश वर्मा का आरोप है कि उनकी पुत्री माया को उसका होने वाला पति राजेश वर्मा पुत्र योगेंद्र वर्मा परेशान कर रहा था। राजेश बार-बार फोन कर दहेज का दबाव बना रहा था। इससे माया तनाव में थी। इसीलिए उसने आत्महत्या कर ली। किसी ने सोचा भी नहीं था कि वह ऐसा कदम उठा सकती है।

शादी के पहले ही लाखों रुपये ले चुके थे वर पक्ष के लोग
मुकेश वर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि शादी में ससुराल के लोग काफी दहेज की मांग कर रहे थे। ऑनलाइन करीब सवा दो लाख रुपये उन्होंने दिया। इसके बाद ढाई लाख रुपये नगद दिए। इसके बाद भी राजेश और रुपये की डिमांड कर रहा था।

यह भी पढ़ेंः Municipal Elections 2022: बिना लड़े ही मैदान से बाहर हुए कई पहलवान, लाखों रुपया डूबा

 

क्या कहती है पुलिस
थानाध्यक्ष गीडा राकेश सिंह यादव का कहना है कि मुकेश वर्मा की तहरीर पर महावीर छपरा निवासी राजेश वर्मा के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Azamgarh / 8 दिसंबर को बजनी थी शहनाई, मेहंदी के दिन कुछ ऐसा हुआ उठानी पड़ी बेटी की अर्थी

ट्रेंडिंग वीडियो