scriptAzamgarh Breaking: इंस्पायर अवार्ड में नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन तो रोका गया 23 सौ अध्यापकों का वेतन, मचा हड़कंप | Patrika News
आजमगढ़

Azamgarh Breaking: इंस्पायर अवार्ड में नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन तो रोका गया 23 सौ अध्यापकों का वेतन, मचा हड़कंप

आजमगढ़ जनपद में माध्यमिक में कुल 806 विद्यालय है। इन सभी विद्यालयों जिसमे राजकीय विद्यालय भी शामिल हैं के शिक्षकों को कई बार ये निर्देशित किया गया कि अपने विद्यालय से बच्चों का रजिस्ट्रेशन इंस्पायर अवार्ड के लिए कराएं।बार बार निर्देशन के बावजूद शिक्षकों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई।

आजमगढ़Aug 23, 2024 / 11:06 am

Abhishek Singh

प्रतीकात्मक तस्वीर

कई बार निर्देशित करने के बाद भी जब शिक्षकों ने इंस्पायर अवार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन में रुचि नहीं दिखाई तो जिला विद्यालय निरीक्षक ने 23 सौ शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। वेतन रुकने से जिले के शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।
आपको बता दें कि आजमगढ़ जनपद में माध्यमिक में कुल 806 विद्यालय है। इन सभी विद्यालयों जिसमे राजकीय विद्यालय भी शामिल हैं के शिक्षकों को कई बार ये निर्देशित किया गया कि अपने विद्यालय से बच्चों का रजिस्ट्रेशन इंस्पायर अवार्ड के लिए कराएं।बार बार निर्देशन के बावजूद शिक्षकों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई।

अभी मात्र 30 विद्यालयों के 135 छात्रों का ही रजिस्ट्रेशन इंस्पायर अवार्ड के लिए हो पाया है। इसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक वीरेंद्र प्रताप सिंह ने काफी कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि यदि विद्यालय इंस्पायर अवार्ड में रजिस्ट्रेशन नहीं करते हैं तो शिक्षकों को वेतन नहीं दिया जाएगा।
आपको बता दें कि विद्यालयों में वैज्ञानिक रुचियों को बढ़ावा देने के लिए इंस्पायर अवार्ड का आयोजन होता है। जिसमे चयनित बच्चों को 10 हजार रुपए मॉडल बनाने के लिए दिए जाते हैं। इस बार इसके रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 16 सितंबर है।

Hindi News/ Azamgarh / Azamgarh Breaking: इंस्पायर अवार्ड में नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन तो रोका गया 23 सौ अध्यापकों का वेतन, मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो