scriptछात्र का कॉलर पकड़ जमीन पर गिराया, उसपर लेट कर किया ये दुर्व्यवहार | Student brutally beaten in Ayodhya School | Patrika News
अयोध्या

छात्र का कॉलर पकड़ जमीन पर गिराया, उसपर लेट कर किया ये दुर्व्यवहार

जानिए क्या हुआ कि उसी विद्यालय का छात्र में अन्य छात्र व प्रधानाचार्य के खिलाफ कर दी कार्यवाही.

अयोध्याNov 28, 2017 / 08:20 pm

Abhishek Gupta

Ayodhya School

Ayodhya School

अयोध्या. अयोध्या राम नगरी अयोध्या के लक्ष्मण घाट क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने फैजाबाद के एक प्रतिष्टित विद्यालय के छात्र व प्रधानाचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। फैजाबाद के वजीर गंज स्थित अनिल सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा 6 में कौशलेन्द्र मिश्र पढ़ता है। कुछ दिन पूर्व कौशलेन्द्र मिश्र व अन्य छात्रों के साथ विद्यालय के अन्दर मारपीट हुई थी। जससे छात्र के शरीर पर काफी आघात पंहुचा तथा उसकी हालत बिगड़ जाने पर उसे घर पहुंचा दिया गया।
छात्र के पिता ने अयोध्या के राम हॉस्पिटल में बेटे को एडमिट कराया। छात्र के पिता द्वारा विद्यालय के प्रशासन से मामले के बारे में पूछे जाने पर पूरी सूचना नहीं दी गई और न पूरा प्रकरण बताया गया। लेकिन छात्र से पूछे जाने पर पिता को पूरी घटना की जानकारी हो गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा मामले में कोई भी कार्यवाही न किए जाने के बाद छात्र के पिता ने विद्यालय के छात्र व प्रधानाचार्य के खिलाफ़ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर दी।
इस घटना की पूरी जानकारी देते हुए छात्र कौशलेंद्र ने बताया कि एक अन्य छात्र ने मेरी शर्ट का कॉलर पकड़कर मुझे जमीन पर गिरा दिया और नाक मुंह बंद करके मेरी छाती पर चढ़ गया। और मुझे मारा पीटा। छात्र ने आगे बताया कि जब मैं होश में आया तो अपने आप को प्रधानाचार्य के कक्ष में पाया।
प्रधानाचार्य के पक्ष में वहां पर अध्यापक द्वारा मुझे पानी पिलाकर घर पहुंचाया गया। छात्र के पिता श्यामाचरण मिश्र ने बताया कि हमारे पास फोन आया है कि एक अध्यापक छात्र को लेकर घर आए हुए हैं और उसकी तबियत कुछ ठीक नहीं लग रही है। हमने घर पहुंच कर छात्र से बात की तो वह बताया कि हमारे सीने में दर्द हो रहा है, लेकिन अध्यापक ने वहीं इस मामले को लीपापोती करते हुए कहा कि कोई खास बात नहीं कही जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
छात्र ने देर शाम पढ़ाई करते समय अधिक दर्द होने की बात अपने पिता को बताई तो पिता अयोध्या के श्री राम हॉस्पिटल में छात्र को दिखाने पहुंच गए जहां छात्र बेहोश हो गया। लगभग 3 दिनों से लगातार चले इलाज के बाद जब छात्र ने अपने पिता को घटना की जानकारी पूरी तरह बताई तो पिता स्कूल के प्रधानाचार्य से कार्यवाही की मांग करने लगे, वही स्कूल के प्रधानाचार्य ने कार्यवाही करने से मना कर दिया।
फैज़ाबाद एसपी सिटी अनिल कुमार सिसोदिया ने बताया कि फैजाबाद में स्थित अनिल सरस्वती विद्या मंदिर में छात्र के साथ कुछ छात्रों ने मारपीट की तथा प्रधानाचार्य द्वारा उचित कार्यवाही न किए जाने को लेकर छात्र के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिसकी जांच चल रही है। दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Ayodhya / छात्र का कॉलर पकड़ जमीन पर गिराया, उसपर लेट कर किया ये दुर्व्यवहार

ट्रेंडिंग वीडियो