scriptरामलला के पास गर्भगृह में नहीं टपका एक भी बूंद पानी! चंपत राय ने बता दी पूरी कहानी | Patrika News
अयोध्या

रामलला के पास गर्भगृह में नहीं टपका एक भी बूंद पानी! चंपत राय ने बता दी पूरी कहानी

राम मंदिर में पहली बारिश के दौरान पानी टपकने का मुद्दा तूल पकड़ चुका है। अब इस मुद्दे पर श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्वीट कर बयान दिया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा।

अयोध्याJun 26, 2024 / 07:34 pm

Prateek Pandey

Water Dripping in Ayodhya Ram Temple

Water Dripping in Ayodhya Ram Temple

महासचिव चंपत राय ने बताया है कि मंदिर के निर्माण में ना तो कोई लापरवाही हुई और ना ही कोई गड़बड़ी हुई है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने बताया कि मंदिर का निर्माण कार्य लगातार जारी है और पत्थरों के बाॅक्स से पानी नीचे आ रहा है।

राम मंदिर में पानी टपकने पर क्या बोले चंपत राय

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के इस मुद्दे पर बोलने के बाद मामला गरमा गया है। विपक्ष लगातार इस मुद्दे को लेकर सत्तापक्ष को घेरता हुआ दिख रहा है। अब श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने इस मामले में सफाई दी है। उन्होंने बताया कि पानी कहां और क्यों टपक रहा है। उन्होंने साफ किया कि मंदिर के निर्माण में ना कोई लापरवाही हुई है और ना ही कोई गड़बड़ी है। उन्होंने मंदिर में हुई किसी भी प्रकार की लापरवाही से इनकार किया है।
यह भी पढ़ें

‘Rahul Gandhi 2 जुलाई को पेश हों’, मानहानि केस में सुल्तानपुर MP-MLA कोर्ट ने किया तलब

गर्भगृह में नहीं आया पानी

चंपत राय ने कहा कि जहां रामलला विराजमान हैं वहां एक बूंद भी पानी नहीं टपका है और ना ही किसी भी रास्ते से मंदिर के गर्भगृह में पानी आया है। उन्होंने बताया कि गर्भगृह के आगे पूर्व दिशा में मंडप है जिसे गूढ़मण्डप कहा जाता है। यहां मंदिर के द्वितीय तल की छत का कार्य पूरा होने के बाद (भूतल से लगभग 60 फीट ऊंचा) घुम्मट जुड़ेगा और मंडप की छत बन्द हो जाएगी। मंडप का क्षेत्र 35 फीट व्यास का है। फिलहाल इसे अस्थायी रूप से प्रथम तल पर ही ढका गया है।
Champat Rai Tweet
चंपत राय ने बताया कि मन्दिर और परकोटा परिसर में बरसात के पानी की निकासी के इंतजाम बेहतर हैं। बारिश कितनी भी हो, एक बूंद भी पानी मंदिर परिसर में नहीं रुकने वाला।

Hindi News/ Ayodhya / रामलला के पास गर्भगृह में नहीं टपका एक भी बूंद पानी! चंपत राय ने बता दी पूरी कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो