scriptबाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार की बढ़ सकती है मुसीबत, राष्ट्रद्रोह के मुकदमे के लिए दी गई तहरीर | complaint against Haji Mahboon in ayodhya case | Patrika News
अयोध्या

बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार की बढ़ सकती है मुसीबत, राष्ट्रद्रोह के मुकदमे के लिए दी गई तहरीर

अयोध्या विवादित धांचे मामले में सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। इस बीच बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब पर लग रहे आरोप ने तहलका मचा दिया है।

अयोध्याOct 03, 2019 / 04:52 pm

Abhishek Gupta

Ayodhya case

Ayodhya case

अयोध्या. अयोध्या विवादित धांचे मामले में सुप्रीम कोर्ट लगातार सुनवाई कर रहा है। इस बीच बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार हाजी महबूब पर लग रहे आरोप ने तहलका मचा दिया है। हाजी महबूूब के खिलाफ खिलाफ अयोध्‍या कोतवाली में राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी गई है। यह तरहरी तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने दी है, जिनका आरोप है कि हाजी महबूब ने एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कार सेवकों पर बम फेंकने की बात कबूली है। हालांकि हाजी महबूब ने इन आरोपों को सिरे से नकारा है और परमहंस दास पर पलटवार किया है।
ये भी पढ़ें- बारिश ने यहां ली चार की मौत, कई और मकान गिरे, अखिलेश ने तुरंत की बड़ी घोषणा

क्या है मामला-
संत परमहंस ने गुरुवार को अयोध्‍या कोतवाली में बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। एक निजी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन का हवाला दिया है जिसे बुनियाद बनाते हुए उन्होंने राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। उनका कहना है कि इस स्टिंग ऑपरेशन में हाजी महबूब ने 6 दिसंबर, 1992 में कारसेवकों पर बम फेंकने की बात स्वीकारी है। यही नहीं उन्होंने इस स्टिंग ऑपरेशन में कई आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की है।
ये भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव 11 सीटों पर सभी दलों के प्रत्याशी घोषित, देखें सभी 40 कैंडिडेट्स की list, इनका कटा टिकट

Ayodhya Ram Mandir Case
हाजी महबूब ने दिया बयान-
मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के अपनी सफाई में कहा है कि यह आरोप निराधार है, स्टिंग की बात गलत है। हाजी महबूब ने परमहंस दास पर ही पलटवार किया है। उनका आरोप है कि परमहंस दास सुर्खियों में आने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैंने कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। उन्होंने आगे कहा कि चैनल के लोग आए थे और वे आपस में ही बातचीत कर रहे थे। अगर मैंने बम फिकवाया होता तो हजारों लोग की मौत हो जाती, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

Hindi News / Ayodhya / बाबरी मस्जिद मामले के पक्षकार की बढ़ सकती है मुसीबत, राष्ट्रद्रोह के मुकदमे के लिए दी गई तहरीर

ट्रेंडिंग वीडियो