scriptअयोध्या का बाहुबली नेता NIA के रडार पर, लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे तार! | Ayodhya bahubali leader pic with lawrence bishnoi gang NIA Alert | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या का बाहुबली नेता NIA के रडार पर, लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे तार!

Lawrence Bishnoi Gang: यूपी के बाहुबली नेता विकास सिंह का गैंगस्टर कनेक्शन सामने आया है। इसके बाद से वह जांच एजेंसियों की रडार पर आ गया है। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सामने लारेंस बिश्नोई ने विकास सिंह का नाम लिया है।

अयोध्याMay 25, 2023 / 01:26 pm

Aman Pandey

untitled.jpg
Lawrence Bishnoi Gang: पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई व उसके गिरोह के तार अयोध्या से जुड़े हैं। पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या के बाद एक खुलासा हुआ था। इसमें पता चला था कि मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी कपिल पंडित और सतीश विश्नोई ने 2022 के विधानसभा चुनाव में अयोध्या के पूरा बाजार इलाके में अपना ठिकाना बनाया था।
गैंगस्टर को पनाह देेता है बाहूबली नेता
इंडिया टूडे ग्रुप ग्रुप की वेबसाइट आज तक के अनुसार, उनके पास गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का कबूलनामा है। अयोध्या का बाहुबली नेता विकास सिंह बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टरों के अलावा हरियाणा और पंजाब के गैंगस्टर को पनाह देता है।
लॉरेंस बिश्नोई का भांजे के साथ सामने आई तस्वीर
रिपोर्ट के अनुसार, 2022 विधानसभा चुनाव के समय की कुछ तस्वीर सामने आई हैं। एक तस्वीर में बाहुबली नेता विकास सिंह के साथ सिद्धू मूसेवला मर्डर का मास्टरमाइंड और लारेंस बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई दिखाई दिख रहा है, जो सिद्धू की हत्या के बाद सचिन विदेश भाग गया था। वहीं, दूसरे फोटो में बाहुबली नेता विकास सिंह के साथ शूटर कपिल पंडित और बिश्नोई गैंग से जुड़े शूटर दिखाई दे रहे हैं।
वह किसी बड़े नेता की हत्या करने के चक्कर में थे, लेकिन सफल नहीं हो सके थे। इसके बाद से एनआईए की निगाह अयोध्या पर गड़ी हुई है, उनकी टीम यहां तीन बार आ चुकी है।
यह भी पढ़ें

शायर मुनव्वर राणा की तबीयत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर किए गए शिफ्ट, अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण

17 मई को NIA ने की थी छापेमारी
बता दें कि एनआईए की टीम ने 17 मई यानी बुधवार को हिस्ट्रीशीटर विकास सिंह के देवगढ़ स्थित आवास पर छापेमारी की थी। टीम ने यहां करीब दो घंटे तक बंद कमरे में पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार, विकास पर लॉरेंस विश्नोई गिरोह व खालिस्तानी आतंकियों से तार जुड़े होने के आरोप है। इससे पहले टीम ने सुबह विकास के लखनऊ में गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित पार्क व्यू अपार्टमेंट में स्थित फ्लैट पर भी छापा मारा था।
हत्या समेत कई केस हैं दर्ज
विकास सिंह महाराजगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। उस पर साकेत महाविद्यालय के छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री राम गोपाल मिश्र अन्ना की हत्या समेत अन्य बड़ी वारदातों में शामिल रहने का आरोप है। वह पहले सपा विधायक व बाहुबली अभय सिंह का साथी था। उनसे विवाद होने के बाद उसने भाजपा के पूर्व विधायक व वर्तमान में जेल में बंद इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू का हाथ थाम लिया था। खब्बू के जेल में रहने के चलते भाजपा से चुनाव लड़ी उनकी पत्नी की चुनाव कमान विकास ने ही संभाली थी।

Hindi News/ Ayodhya / अयोध्या का बाहुबली नेता NIA के रडार पर, लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ रहे तार!

ट्रेंडिंग वीडियो