scriptTata Punch EV का मुकाबला करने उतरी ये नई Electric car, जानें कीमत, रेंज, और फीचर्स | JSW MG Motor first suv mg Windsor price mileage range vs Tata punch compared best ev petrol diesel Electric car | Patrika News
राष्ट्रीय

Tata Punch EV का मुकाबला करने उतरी ये नई Electric car, जानें कीमत, रेंज, और फीचर्स

MG Motor Windsor EV Price: इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car Market) के बाजार में टाटा पंच (Tata Punch) काफी पॉपुलर है। Punch को टक्कर देने के लिए एमजी मोटर्स (MG Motor) ने नई ईवी विंडसर (EV Windsor) को लॉन्च किया है।

नई दिल्लीSep 13, 2024 / 12:33 pm

Akash Sharma

MG Motor Windsor EV Features Price on Road

MG Motor Windsor EV Features Price on Road

Windsor EV Vs Tata Punch EV: इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car Market) के बाजार में टाटा पंच को लोग बेहद पसंद करते है। Punch EV अब एक पॉपुलर कार बन चुकी है। Punch को टक्कर देने के लिए एमजी मोटर्स (MG Motor) ने नई ईवी विंडसर (EV Windsor) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। ये नई इलेक्ट्रिक कार जबरदस्त प्राइस-रेंज (Price Range) के साथ मार्केट में आई है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार में बैटरी की कीमत को अलग से शामिल किया है। आइए जानते हैं कि दोनों इलेक्ट्रिक कारों पंच EV और विंडसर ईवी में क्या-क्या खासियत है।
JSW MG Motor names its first SUV electric vehicle the MG Windsor
JSW MG Motor names its first SUV electric vehicle the MG Windsor 

इस EV गाड़ी में हैं ज्यादा फीचर्स (Tata Punch EV Vs MG Windsor EV)

भारत में मिलने वाली दोनों ही इलेक्ट्रिक कार शानदार फीचर्स से लैस हैं। विंडसर ईवी (MG Windsor EV) में वेंटिलेटेड सीट्स के साथ पावर्ड ड्राइवर सीट भी लगी हैं। इस गाड़ी में एक बड़ी 15.6-इंच की Touch Screen लगी है। टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) में भी वेंटिलेटेड सीट्स का फीचर दिया गया है। इस कार में 10.25-इंच की स्क्रीन दी गई है। इस इलेक्ट्रिक कार में एक 360-डिग्री कैमरा, स्टैंडर्ड Sunroof और एयर प्यूरिफायर भी लगा है। टाटा पंच ईवी के मुकाबले विंडसर ईवी ज्यादा बड़ी है। विंडसर को एक क्रॉसओवर SUV कहा जा सकता है। पंच ईवी एक मिनी एसयूवी की तरह है।
Tata Punch Electric car EV Price Mileage Range Colour
Tata Punch Electric car EV Price Mileage Range Colour

ये इलेक्ट्रिक कार की रेंज ज्यादा

MG विंडसर ईवी में 38kWh LFP का बैटरी पैक दिया गया है, जिसके साथ में प्रिस्मैटिक सेल्स लगे हैं। इस EV सिंगल चार्जिंग में 330km की रेंज देने का दावा करती है। पंच ईवी 2 बैटरी पैक के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इस 25kWh के बैटरी पैक से 315km की रेंज मिलती है। पंच ईवी 35kWh के बैटरी पैक के साथ सिंगल चार्जिंग में 421 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करती है। इस कार में लगी बैटरी का इस्तेमाल 3.5 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से किया जा सकता है।

कीमत में कौन सी कार किफायती?

टाटा पंच ईवी की इस समय कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.7 लाख रुपये के बीच है। विंडसर ईवी की एक्स-शोरूम प्राइस 9.99 लाख रुपये से शुरू है। बैटरी कॉस्ट को भी शामिल कर लिया जाए, तो ये कार 12 लाख रुपये की पड़ेगी।

Hindi News/ National News / Tata Punch EV का मुकाबला करने उतरी ये नई Electric car, जानें कीमत, रेंज, और फीचर्स

ट्रेंडिंग वीडियो