scriptथोड़े-थोड़े अंतराल पर नई कारें लॉन्च करेगी Kia मोटर्स, जानें क्या है योजना | Kia Motors Plans to Launch New models at Regular Intervals | Patrika News
ऑटोमोबाइल

थोड़े-थोड़े अंतराल पर नई कारें लॉन्च करेगी Kia मोटर्स, जानें क्या है योजना

आपको बता दें कि कंपनी नये मॉडल्स को बनाने की तैयारी में है। कंपनी ने मार्च 2022 तक तीन लाख इकाइयों के प्रोडक्शन की योजना बनाई है।

Jan 21, 2020 / 04:32 pm

Vineet Singh

Kia Motors

Kia Motors

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता किआ मोटर्स ( Kia Motors ) भारत में नियमित अंतराल में अपनी कारों के नये मॉडल्स लॉन्च करने की योजना बना चुका है। आपको बता दें कि कंपनी नये मॉडल्स को बनाने की तैयारी में है। कंपनी ने मार्च 2022 तक तीन लाख इकाइयों के प्रोडक्शन की योजना बनाई है।
Global NACP क्रैश टेस्ट में Mahindra XUV 300 को मिली 5 स्टार रेटिंग, जानें क्या हैं इसके मायने

आपको बता दें कि Kia Seltos ( किआ सेल्टॉस ) की अपार सफलता की वजह से कंपनी को भारत में अपने पैर जमाने में मदद मिली है जिसके बाद आप कंपनी इसी साल अपने दो नये मॉडल्स को भारत में लॉन्च करने की प्लैनिंग कर चुकी है। सेल्टॉस को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और ये सिलसिला लगातार बरकरार है।
आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी बहुउद्देश्यीय लक्जरी वाहन कार्निवल में पेश करने जा रहा है और इसके बाद कंपनी इसी साल कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी।

किआ मोटर्स इंडिया के हेड मार्केटिंग और सेल्स मनोहर भट के मुताबिक़ , “हमने पहले ही कहा है कि हम हर छह महीने में एक नया मॉडल पेश करते रहेंगे। अभी हमारा पहला लक्ष्य स्थापित उत्पादन क्षमता को पूरी तरह से समाप्त करना है।”
आंध्र प्रदेश में किआ मोटर्स की विनिर्माण सुविधा में तीन शिफ्ट के आधार पर तीन लाख यूनिट प्रतिवर्ष रोल आउट करने की स्थापित उत्पादन क्षमता है। कंपनी फिलहाल प्लांट में दो शिफ्ट चला रही है। कार्निवल पर टिप्पणी करते हुए, जिसे यहां दिखाया गया था, भट ने कहा कि कंपनी मॉडल के साथ एक नया खंड बनाएगी।
भट्ट ने कहा, ” कार्निवल भारत में हमारा प्रमुख मॉडल बनने जा रहा है। फिलहाल देश में इसके जैसा कोई उत्पाद नहीं है। यह देश में कुलीन ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगा।” कार्निवल को 2.2 लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जिसमें 13.9 किमी प्रति लीटर का दावा किया जाएगा।
Hyundai Aura हुई मार्केट में लॉन्च, 3 इंजन वेरिएंट में होगी अवेलेबल

उन्होंने कहा कि कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया जाएगा और बाद में वर्ष के दौरान लॉन्च किया जाएगा, कंपनी के लिए वॉल्यूम क्रंचर होगा।

Hindi News / Automobile / थोड़े-थोड़े अंतराल पर नई कारें लॉन्च करेगी Kia मोटर्स, जानें क्या है योजना

ट्रेंडिंग वीडियो