scriptकब लॉन्च होगी Kia EV9 Electric SUV? जानिए एक्सपेक्टेड प्राइज और फीचर्स | Kia EV9 SUV launched in India by 2024 Check Expected Price and Feature | Patrika News
ऑटोमोबाइल

कब लॉन्च होगी Kia EV9 Electric SUV? जानिए एक्सपेक्टेड प्राइज और फीचर्स

Kia EV9 Price and Features: किया की EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में लांच होने के बाद इस कंपनी की यह सबसे कीमती गाड़ी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईवी 9 इलेक्ट्रिक व्हीकल की भारत में साल 2024 तक लांच होने की संभावना है।

Jul 09, 2023 / 12:41 pm

Shivam Shukla

Kia EV9 Price and Features

Kia EV9 Price and Features

Kia EV9 Price and Features: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किया भारत में कुछ दिन पहले ही सेल्टॉस का नया मॉडल सेल्टॉस फेसलिफ्ट लांच किया है। निर्माता भारत में अपने इलेक्ट्रिक व्यापार का भी विस्तार कर रही है। बता दें कि किया ने ऑटो एक्सपो 2023 में EV9 को कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रदर्शित किया था । प्रोडक्शन-स्पेक EV9 ने मार्च 2023 में अपनी ग्लोबल शुरुआत की थी। आइए जानते हैं भारत में EV9 कब लांच होगी और इसमें संभावित फीचर्स क्या होंगे।

गौरतलब है कि किया की EV9 सबसे महंगी एसयूवी है। इसकी टक्कर सीधे तौर पर बीएमडब्ल्यू आईएक्स होगी। बता दें कि इम्पोर्टेड बीएमडब्ल्यू आईएक्स की भारतीय बाजार में कीमत 1 करोड़ रुपये से शुरू होती है। जानकारों का अनुमान है कि इसकी भी कीमत 1 करोड़ के इर्द-गिर्द ही होगी साथ ही सीमित संख्या में ही पेश की जाएगी।

यह भी पढ़ें

बारिश के दिनों में कार खराब हो जाए तो, मिलेगा क्लेम का पूरा पैसा, जानें नियम

kia_ev9_1.jpg

ये हैं खास फीचर्स

किया ईवी 9 कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लैस होगी। यूनिक लुक और डिजाइन से इस आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी में डिजिटल स्क्रीन है जो ड्राइवर सीट से सेंट्रल प्वाइंट तक फैली हुई है। इसके अलावा, ईवी जो सात और छह-सीटर ऑप्शन में आती है। इसमें कैमरा 180 डिग्री घूम सकता है। इस ऑप्शन का इस्तेमाल तब किया जाता है जब ईवी चार्ज हो रही है।

तीन पावरट्रेन ऑप्शन के साथ उपलब्ध

ग्लोबल लेवल पर यह इलेक्ट्रिक कार तीन पावरट्रेन ऑप्शन में आती है। रेंज EV9 RWD से शुरू होती है, जिसमें 76.1kWh की बैटरी मिलती है, और अगले वेरिएंट में EV9 RWD लॉन्ग-रेंज वैरिएंट है जिसमें 99.8kWh की बैटरी मिलती है। टॉप-स्पेक EV9 AWD में दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं। किआ ने टॉप-स्पेक EV9 की रेंज का अभी तक खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

Kia की Seltos खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! मिलेगा 85,000 तक का डिस्काउंट

Hindi News/ Automobile / कब लॉन्च होगी Kia EV9 Electric SUV? जानिए एक्सपेक्टेड प्राइज और फीचर्स

ट्रेंडिंग वीडियो