scriptMahindra Bolero आ रही है नए अवतार में ! Scorpio N पर होगी बेस्ड, जानकारी हुई लीक | 2023 Mahindra bolero N based on scorpio new gen details leaked | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Mahindra Bolero आ रही है नए अवतार में ! Scorpio N पर होगी बेस्ड, जानकारी हुई लीक

 
ग्रामीण इलाकों में महिंद्रा बोलेरो खूब पसंद की जा रही है। बोलेरो करीब एक दशक से ग्राहकों की पसंदीदा UV रही है लेकिन अब कंपनी इसे नए अवतार में लाने की योजना बना रही है।

Aug 29, 2022 / 01:49 pm

Bani Kalra

2023_bolero.jpg

सांकेतिक तस्वीर

 

ग्रामीण इलाकों में महिंद्रा बोलेरो खूब पसंद की जा रही है। बोलेरो करीब एक दशक से ग्राहकों की पसंदीदा UV रही है लेकिन अब कंपनी इसे नए अवतार में लाने की योजना बना रही है। महिंद्रा यूवी पोर्टफोलियो में सबसे पुराना वाहन है। रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक नई बोलेरो का अब मॉडर्न वर्जन भारतीय बाजार में आ सकता है। इसकी कुछ रेंडर इमेज भी जारी की जा चुकी हैं। खबर यह है कि नई बोलेरो Scorpio N पर बेस्ड होगी।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई बोलेरो का बाहरी लुक पूरी से तरह से बदला जा सकता है और इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इसके फ्रंट में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं, यहां नई ग्रिल के साथ नया बोनट, बम्पर, और नए LED हेडलैम्प्स मिल सकते हैं। इसके अलावा यहां आपको महिंद्रा का नया लोगो भी देखने को मिलेगा। नीचे की तरह फोग लैंप की जगह मिलेगी। इसके साथ ही स्किड पलट इसे स्पोर्टी लुक देने में मदद करेगी। इसमें एलाय व्हील्स भी दिए जायेंगे जोकि इसके टॉप मॉडल में होंगे। माना जा रहा है कि इसका डिजाइन G-Wagon स्टाइल जैसा हो सकता है।

इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो 2022 बोलेरो N कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। नया मॉडल में कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, औक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर, मैनुअल एसी और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी को इन्हीं फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा और कंपनी इनमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें: यहां 15,000 रुपये से भी कम में मिल रहा है शानदार Honda Activa, ऐसे करें डील फाइनल

इंजन की बात करें तो बोलेरो में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का mHawk डीज़ल इंजन दिया गया है जो कि 75 BHP की पावर और 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। 7 सीटों के साथ आने वाली ये एमपीवी सामान्य तौर पर 16 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है। सोर्स के मुताबिक इस साल के अंत इसे पेश किया जा सकता है ।

Hindi News/ Automobile / Mahindra Bolero आ रही है नए अवतार में ! Scorpio N पर होगी बेस्ड, जानकारी हुई लीक

ट्रेंडिंग वीडियो