scriptसपने देते हैं यह संकेत, शिव मंदिर दिखे तो खुश हो जाइये, आने वाली है सुख समृद्धि | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

सपने देते हैं यह संकेत, शिव मंदिर दिखे तो खुश हो जाइये, आने वाली है सुख समृद्धि

Swapna Shastra के अनुसार सपने हमसे कुछ कहते हैं, ये भविष्य के संकेत होते हैं और इनके खास अर्थ होते हैं। ये भविष्य में आपसे जुड़ी शुभ अशुभ घटनाओं के पूर्व संकेत होते हैं। आइये बताते हैं सात सपने जो दिखाई दें तो समझिए आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है।

Jul 25, 2023 / 03:58 pm

Pravin Pandey

dream.jpg

स्वप्न शास्त्र में बताए गए हैं सपनों के ये अर्थ

गुलाब का फूलः स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में गुलाब का फूल दिखता है तो यह उसके जीवन में कोई शुभ और कल्याणकारी घटना घटने का संकेत हैं। सपने में गुलाब दिखना इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होने वाला है और यह गुलाब लाल रंग का है तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी कोई मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है।

किसी परिजन की मौतः Dream Astrology के अनुसार सपने में किसी परिजन की मौत देखना शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपने जिसकी मौत सपने में देखी है, उसके आयु बढ़ गई है।

शिव मंदिरः यदि किसी व्यक्ति को सपने में शिव मंदिर दिखता है या वह खुद को मंदिर की सीढ़ियां चढ़ते हुए देखता है तो इसका अर्थ है उसके जीवन में सुख-समृद्धि आने वाली है। इस तरह के सपने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है और जल्द ही व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है।

सपने में हनुमानजीः स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपको सपने में हनुमानजी की मूर्ति दिखाई दे तो इसका संकेत है कि आप पर हनुमानजी की कृपा बनी हुई है और आपक जल्द ही कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। किसी विवाद से परेशान हैं तो आपको विजय मिलेगी। भूत प्रेत आपसे दूर रहेंगे।
ये भी पढ़ेंः सपने में शिवलिंग दिखे तो ऐसा होने वाला है आपके साथ, किससे शेयर नहीं करना चाहिए सपना

फल-फूल वाले पेड़ः स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में फल-फूल से लदे पेड़-पौधों को देखना भी शुभ होता है। यह इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली है।

तोताः सपने में तोता देखना धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है। अगर आपको सपने में तोता दिखाई दे तो समझिए आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। अगर आप जोड़ा तोता देखते हैं तो यह और भी शुभ होता है। यह दांपत्य जीवन मधुर होने का संकेत है।

पहाड़ चढ़नाः स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को पहाड़ चढ़ते हुए देखना जीवन में उन्नति का संकेत हैं। इसका अर्थ है कि आपकी समस्याएं पीछे छूटने वाली हैं।


उल्लूः सपने में अगर आपको उल्लू दिखाई दे तो समझन चाहिए मां लक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है। ऐसे सपने भविष्य में धन लाभ के संकेत माने जाते हैं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / सपने देते हैं यह संकेत, शिव मंदिर दिखे तो खुश हो जाइये, आने वाली है सुख समृद्धि

ट्रेंडिंग वीडियो