scriptइन नाम अक्षर वालों को मिलेगी चुनाव में जीत, जानिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी | Guru Gochar Effect on lok sabha election result indication by name astrology Due to Jupiter transit weather update people with these name letters will get victory in elections | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

इन नाम अक्षर वालों को मिलेगी चुनाव में जीत, जानिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी

Guru Gochar Effect on lok sabha election मई का महीना बेहद महत्वपूर्ण है। देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं और इसी महीने 4 प्रमुख ग्रह अपनी राशि बदलेंगे। जबकि सौर मंडल के सबसे बड़े ग्रह बृहस्पति ने मई महीने के पहले ही दिन वृषभ राशि में प्रवेश कर लिया है। इन सबका लोगों का गंभीर असर पड़ेगा। इस बीच एस्ट्रोलॉजर और पॉमिस्ट अजहर हाशमी से जानिए किन नामाक्षर वाले कैंडिडेट चुनाव में जीत मिलेगी..आइए जानते हैं हाशमी की भविष्यवाणी..

May 01, 2024 / 05:06 pm

Pravin Pandey

Guru Gochar Effect on lok sabha election result indication

गुरु गोचर 2024 का लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर असर

इन राशि के लोगों को मिलेगा धन लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु स्वभावत: शुभ ग्रह है और तीन दृष्टियां (पांचवीं, सातवीं, नौवीं) होती हैं। गुरु की दृष्टि में अमृत कहा जाता है। वृषभ राशि में संचरण करता हुआ गुरु अपनी पांचवीं दृष्टि से कन्या राशि को, सातवीं दृष्टि से वृश्चिक राशि को और नौवीं दृष्टि से मकर राशि को विशेष लाभ देगा, पद और धन-यश के।
वृषभ राशि का स्वामी शुक्र भी शुभ ग्रह है तथा दानवों का आचार्य है तथा गुरु भी अत्यधिक शुभ ग्रह है और देवताओं का आचार्य है। तात्पर्य यह है कि शुक्र भी आचार्य है और गुरु भी आचार्य है। चूंकि दोंनों आचार्य पद पर हैं, इसलिए एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। आशय यह है कि वृषभ राशि में संचरण करता हुआ गुरु आचार्य की गरिमा बनाए रखकर प्रत्येक राशि को कुछ-न-कुछ लाभ देगा।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु गोचर वृषभ, कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर, राशिवालों को पद, धन, यश का बहुत लाभ दिलाएगा। वहीं गुरु गोचर के प्रभाव के कारण युवाओं को रोजगार मिलेगा। सौंदर्य-प्रसाधनों का व्यापार बढ़ेगा। इधर, भारत और दुनिया में प्राकृतिक आपदाओं के साथ विश्व युद्ध की आशंका भी मंडराएगी।
ये भी पढ़ेंः

Guru Asta: 9 मई को गुरु हो जाएंगे अस्त, इन राशियों की पलटेगी किस्मत, मिलेगा धन नौकरी और सफलता

देश दुनिया और व्यापार का क्या होगा असर


पामिस्ट हाशमी के अनुसार दाल-दलहन में जुलाई से तेजी, सोना-चांदी में उतार-चढ़ाव, खाद्य तेलों में तेजी-मंदी हो सकती है। मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली, उप्र, गुजरात में आंधी-तूफान की मई-जून में आशंका है। बारिश, कुछ प्रदेशों में बहुत कम और देश यानी भारत को विज्ञान में यश (अंतरिक्ष में विशेष यश), दुनिया में विश्व युद्ध की आशंका रहेगी।

चौंकाएंगे लोकसभा चुनाव परिणाम

एस्ट्रोलॉजर और पॉमिस्ट अजहर हाशमी के अनुसार 01 मई 2024 से सौर मंडल का विशाल ग्रह गुरु (जुपिटर) वृषभ राशि में मार्गी-वक्री गति से संचरण करेगा। गुरु ग्रह का वृषभ राशि में यह संचरण लगभग तेरह माह तक रहकर विभिन्न राशियों, प्रदेशों, देश और दुनिया को ज्योतिषीय संदर्भ में प्रभावित करेगा। इसका मुख्य रूप से ऐसा प्रभाव होगा..
ये भी पढ़ेंः

Shukra Asta: 27 जून तक इन लोगों की जेब रहेगी खाली, संभलकर खर्च करें पैसे

इन नाम अक्षर वालों को मिलेगी जीत

एस्ट्रोलॉजर और पॉमिस्ट अजहर हाशमी के अनुसार लगभग तेरह वर्षों बाद गुरु ग्रह का वृषभ राशि में प्रवेश और संचरण आर्थिक, राजनीतिक, औद्योगिक, शैक्षणिक, रोजगार की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इसके प्रभाव से चुनाव के परिणाम रोचक होंगे। कुछ क्षेत्रों में चौंकाने वाले भी होंगे।

हाशमी के अनुसार गुरु गोचर के प्रभाव के कारण जिन लोगों के नाम का प्रथम अक्षर ‘अ’ ‘आ’ ‘इ’ ‘ई’ ‘उ’ ‘ओ’ ‘क’ ‘ग’ ‘घ’ ‘च’ ‘छ’ ‘ज’ ‘त’ ‘थ’ ‘द’ ‘ध’ ‘न’ ‘य’ ‘र’ ‘ल’ ‘व’ ‘श’ ‘स’ ‘ह’ और ‘प’ ‘फ’ ‘ब’ ‘भ’ ‘म’ से होगा। (इनमें इ-ई-ऊ, ए, ऐ, ओ, औ की मात्राएं भी समिलित हैं) उनकी जीत की संभावनाएं ज्यादा हैं।

Home / Astrology and Spirituality / इन नाम अक्षर वालों को मिलेगी चुनाव में जीत, जानिए ज्योतिषियों की भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो