scriptये हैं पाकिस्तान के हल्क, रोजना खाते हैं 4 मुर्गे, 36 अंडे, पीते हैं 5 लीटर दूध, वजन इतना कि आप सोच नहीं सकते! | khan baba pakistan use eat heavy diet | Patrika News
एशिया

ये हैं पाकिस्तान के हल्क, रोजना खाते हैं 4 मुर्गे, 36 अंडे, पीते हैं 5 लीटर दूध, वजन इतना कि आप सोच नहीं सकते!

बाबा की डाइट जानकर आप हैरान हो जाएंगे। यह शख्स हर रोज 10 हजार कैलरी के
बराबर डाइट लेता है। वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारी के लिए बाबा
रोजाना 4 मुर्गे, 36 अंडे, 3 किलोग्राम गोश्त और 5 लीटर दूध लेते हैं..

Dec 31, 2016 / 05:00 pm

राहुल

khan baba pakistan use eat heavy diet

khan baba pakistan use eat heavy diet

भारत हमेशा से ही अपने ताकतवर पहलवानों के लिए प्रचलित रहा है, पहले दारा सिंह और अब द ग्रेट ग्रेट खली, जो अपने आप में ही एक बड़ा नाम है। अब बात अगर की जाए पाकिस्तान की तो वहां के एक 436 किलोग्राम वजन के एक व्यक्ति का यह दावा है कि वो दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान है। इस शख्स का नाम है अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा। खान बाबा खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर में रहने वाले हैं। अरबाब अपने आप को पाकिस्तान का हल्क कहते हैं।

4 मुर्गे, 36 अंडे, 3 किलो गोश्त, पीते हैं 5 लीटर दूध-

Image result for खान बाबाएक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक वो अपने इस असाधारण शरीर का श्रेय अपने खानपान को देते हैं, जिसे वह अपने शरीर को मजबूत बनाने के लिए खाते हैं। बाबा की डाइट जानकर आप हैरान हो जाएंगे। यह शख्स हर रोज 10 हजार कैलरी के बराबर डाइट लेता है। वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारी के लिए बाबा रोजाना 4 मुर्गे, 36 अंडे, 3 किलोग्राम गोश्त और 5 लीटर दूध लेते हैं।
Related imageमरदान के एक धनी परिवार से ताल्लुकात रखने वाले बाबा का वजन इतना ज्यादा होने के बावज़ूद वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। वह कहते हैं, मुझे कोई बीमारी नहीं है और न ही मुझे अपने वजन से कोई समस्या है। बाबा कहते हैं कि वह डब्ल्यू डब्ल्यू ई में हिस्सा लेने के लिए अपना वजन अभी और बढ़ाना चाहते थे।

Image result for खान बाबा
2012 में उन्होंने जापान में 5,000 किलोग्राम वजन उठाने का दावा किया था। वह कहते हैं, कोई भी इस रिकार्ड को नहीं तोड़ सकता। बाबा का दावा है कि उन्हें डब्ल्यू डब्ल्यू ईसे मेडल मिला है और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया। हालांकि इन दावों की प्रामाणिकता की जांच नहीं की है। ज्यादा वजन की वजह से रोजमर्रा की जिंदगी में उन्हें कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। बाबा ने बताया कि वह कार से सफर नहीं कर सकते हैं, क्योंकि कार में उनके लिए जगह की कमी रहती है।

Hindi News / world / Asia / ये हैं पाकिस्तान के हल्क, रोजना खाते हैं 4 मुर्गे, 36 अंडे, पीते हैं 5 लीटर दूध, वजन इतना कि आप सोच नहीं सकते!

ट्रेंडिंग वीडियो