scriptइंडोनेशिया हादसे में मारे गए दिल्ली निवासी कैप्टन के शव की हुई शिनाख्त, परिजनों को सौंपा जाएगा | indonesia plane crash found captain suneta dead body | Patrika News
एशिया

इंडोनेशिया हादसे में मारे गए दिल्ली निवासी कैप्टन के शव की हुई शिनाख्त, परिजनों को सौंपा जाएगा

इंडोनेशिया हादसे में मारे गए दिल्ली निवासी कैप्टन के शव की हुई शिनाख्त, परिजनों को सौंपा जाएगा

Nov 25, 2018 / 09:12 am

धीरज शर्मा

captain

इंडोनेशिया हादसे में मारे गए दिल्ली निवासी कैप्टन के शव की हुई शिनाख्त, परिजनों को सौंपा जाएगा

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में 29 अक्टूबर को समुद्र में हादसे का शिकार हुए विमान करीब एक महीने बाद भारतीय मूल के कैप्टन भव्य सुनेता के शव की शिनाख्त कर ली गई है। इंडोनेशियाई अधिकारियों ने सुनेता के शव की शिनाख्त को लेकर पुष्टि कर दी है। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट कर सुनेजा के शव की शिनाख्त होने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कैप्टन भव्य सुनेता के शव की शिनाख्त होने की पुष्टि की है।
सुषमा ने लिखा कि जकार्ता में भारतीय राजदूत की मौजूदगी में आज परिवार को उनका शव सौंपा जाएगा। मेरी हार्दिक संवेदनाएं उनके साथ हैं। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के जावा द्वीप में जकार्ता के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद लायन एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान में यात्रियों और चालकदल के सदस्यों समेत 188 लोग सवार थे। दिल्ली निवासी कैप्टन सुनेजा 31 वर्ष की उम्र में हादसे का शिकार हुए।
https://twitter.com/SushmaSwaraj/status/1066381518543568897?ref_src=twsrc%5Etfw
पीड़ित परिवार ने किया बोइंग पर केस
उधर..लॉयन एयर विमान दुर्घटना में मारे गए 189 यात्रियों में से एक के परिजनों ने बोइंग कंपनी पर ही मुकदमा दायर कर दिया है। दरअसल परिजनों का मानना है कि विमान की डिजाइन ही इस हादसे का कारण था। यही वजह है कि उन्होंने बोइंग के 737 मैक्स 8 विमान के कथित ‘असुरक्षित डिजाइन’ को लेकर मुकदमा दायर किया है। इलिनॉय के कुक काउंटी के सर्किट कोर्ट में गुरुवार को मुकदमा दायर किया गया।
यह मुकदमा कंपनी के एक नए सुरक्षा फीचर पर केंद्रित है, जिस कारण 737 मैक्स 8 विमान चुनिंदा परिस्थितियों में ‘ऑटो-डाइव’ कर सकता है. मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि यह पूर्व बोइंग 737 डिजाइनों में एक बदलाव है और कंपनी इस परिवर्तन को कम्युनिकेट करने में विफल रही है।

Hindi News / world / Asia / इंडोनेशिया हादसे में मारे गए दिल्ली निवासी कैप्टन के शव की हुई शिनाख्त, परिजनों को सौंपा जाएगा

ट्रेंडिंग वीडियो