scriptहाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम अतीत की बातें, इनके लिए मैं जिम्मेदार नहीं: इमरान खान | Imran Khan says Dawood Ibrahim and Hafiz Saeed are issues of past | Patrika News
एशिया

हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम अतीत की बातें, इनके लिए मैं जिम्मेदार नहीं: इमरान खान

इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान पर आतंकवाद फैलाने का आरोप गलत है

Nov 30, 2018 / 11:46 am

Siddharth Priyadarshi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम अतीत की बाते हैं। इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान पर आतंकवाद फैलाने का आरोप गलत है। ये ऐसा मुद्दा है जो उनकी सरकार को विरासत में मिला है। उन्होंने कहा कि हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम के लिए मौजूदा पाकिस्तान सरकार जिम्मेदार नहीं है। इस्लामाबाद में भारतीय पत्रकारों से बातचीत में इमरान खान ने कहा कि अतीत के लिए मैं जिम्मेदार नहीं। पाक पीएम ने कहा कि हाफिज और दाऊद के मसले हमें विरासत में मिले हैं।
हाफिज और दाऊद अतीत के मसले

आतंकियों की पनाहगाह बन चुके पाकिस्तान ने अब एक नया राग छेड़ा है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल देश के बाहर आतंकवाद फैलाने में नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा, ” पाकिस्तान भला ऐसा क्यों करेगा? यह उसके हित में भी नहीं है।” मुंबई हमले के आरोपी हाफिज सईद और मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम के बारे में पूछे जाने पर इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार को विरासत में मिले मसले हैं। इसके लिए मुझे या मेरी सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इमरान ने कहा कि दोनों देशों को उनके अतीत से सीखने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि हाफिज सईद के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र का प्रतिबंध है। पाकिस्तान सरकार इसके तहत पूरी दृढ़ता से कार्रवाई कर रही है। वहीं माफिया सरगना दाऊद के बारे में पूछे जाने पर इमरान खान ने कहा कि वह पाकिस्तान में नहीं है। न ही दाऊद पर पाकिस्तान में कोई मामला दर्ज नहीं है। बता दें कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आतंकियों की जो सूची जारी की थी, जिसमें दाऊद भी शामिल था।

अतीत से नहीं निकलेगा कोई समाधान

इमरान खान ने कहा कि अतीत से चिपककर रहने से कोई समाधान नहीं निकलेगा। हमें इसके आगे बढ़ना होगा। दाऊद इब्राहिम को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पाक पीएम इमरान खान ने कहा, ‘हम अतीत में नहीं रह सकते हैं। कश्मीर मसले पर पूछे गए एक सवाल पर इमरान खान ने कहा कि कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने कहा, ” मैं किसी भी मसले पर बात करने के लिए तैयार हूं। कश्मीर के लिए सैन्य समाधान नहीं हो सकता है।”

Hindi News / world / Asia / हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम अतीत की बातें, इनके लिए मैं जिम्मेदार नहीं: इमरान खान

ट्रेंडिंग वीडियो