scriptबांग्लादेश: धार्मिक फेसबुक पोस्ट के कारण भड़की हिंसा, फायरिंग में चार की मौत, 50 घायल | Bangladesh controversial Facebook post creates Violence many effected | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश: धार्मिक फेसबुक पोस्ट के कारण भड़की हिंसा, फायरिंग में चार की मौत, 50 घायल

पुलिस फायरिंग में चार लोगों की मौत
हिंदू व्यक्ति पर पैगंबर के खिलाफ कथित पोस्ट करने का आरोप

Oct 21, 2019 / 11:17 am

Shweta Singh

Bangladesh riot

ढाका। बांग्लादेश से एक बड़े हिंसा की खबर आ रही है। हिंसा धार्मिक तिरस्कार से संबंधित एक फेसबुक पोस्ट के चलते फैली। हिंसा कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही घटना में करीब 50 से अधिक लोग घायल भी हुए। बताया जा रहा है कि सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने एक हिंदू फेसबुक यूजर के खिलाफ मोर्चा खोला था।

ढाका से 116 किलोमीटर दूर की घटना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह हिंसक घटना ढाका से 116 किलोमीटर दूर भोला जिले में हुई है। हिंदू व्यक्ति पर पैगंबर के खिलाफ फेसबुक पोस्ट लिखने पर मुस्लिम भड़क गए। मुस्लिम तवाहिदी जनता के बैनर तले आयोजित हो रहे इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों हिंदू व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग की।

फेसबुक अकाउंट हुआ था हैक

फिलहाल, पुलिस ने सुरक्षा दृष्टि से उक्त हिंदू व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। हालांकि, व्यक्ति ने पैगंबर के खिलाफ किसी तरह के पोस्ट से इनकार किया है। निशाने पर आए व्यक्ति का कहना है कि किसी ने उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया था, जिसकी उसने पुलिस के सामने शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

शुक्रवार से इलाके में जारी है तनाव

बताया जा रहा है कि एक फेसबुक पोस्ट के चर्चा में आने के कारण शुक्रवार को इलाके में तनाव का माहौल है। पहले शनिवार को इलाके बुजुर्गों ने स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर इन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन रविवार को कुछ कट्टरपंथी एकत्रित हुए, जिनकी नेतृत्व में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया।

आत्मरक्षा में पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

इन प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमले शुरू कर दिए और सरकारी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचाया। इसके बाद पुलिस ने आत्मरत्रा में फायरिंग शुरू कर दी। इस पर भोला के पुलिस प्रमुख सरकार मुहम्मद कैसर ने कहा कि इसमें चार लोग मारे गए हैं, जबकि 50 लोग घायल भी हुए हैं। इनमें वे लोग भी शामिल है जिनपर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया था।

Hindi News/ world / Asia / बांग्लादेश: धार्मिक फेसबुक पोस्ट के कारण भड़की हिंसा, फायरिंग में चार की मौत, 50 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो