scriptboard exam 2024 : अनोखी बोर्ड परीक्षा, 8 टीचर्स की निगरानी में एक स्टूडेंट ने दिया पेपर | unique case of board exam eight teachers to supervision of a student give exam of sanskrit subject | Patrika News
अशोकनगर

board exam 2024 : अनोखी बोर्ड परीक्षा, 8 टीचर्स की निगरानी में एक स्टूडेंट ने दिया पेपर

board exam 2024 : देशभर में परीक्षाओं का दौर जारी है। मध्य प्रदेश में भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं देने हर रोज लाखों स्टूडेंट्स अपने एग्जाम सेंटर पर पहुंच रहे हैं। जहां इस बार सुनियोजित तरीके से टीचर्स की ड्यूटी लगाई गई है। लेकिन प्रदेश के अशोक नगर में बोर्ड परीक्षा का अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा परीक्षा देने पहुंची और उसके लिए दो या तीन नहीं बल्कि शिक्षकों, परीक्षकों समेत 8 कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई…

अशोकनगरFeb 22, 2024 / 04:36 pm

Sanjana Kumar

unique_case_of_board_exam_eight_teachers_to_supervision_of_a_student_give_exam_of_sanskrit_subject.jpg

board exam 2024 : प्रदेशभर में परीक्षाओं का दौर जारी है। 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं देने हर रोज हजारों स्टूडेंट्स अपने एग्जाम सेंटर पर पहुंच रहे हैं। जहां इस बार सुनियोजित तरीके से टीचर्स की ड्यूटी लगाई गई है। आमतौर पर होता है कि एक एग्जाम रूम में 40-50 बच्चे होते हैं और उन पर निगाह रखने के लिए दो या तीन शिक्षक और एक परीक्षक की ड्यूटी लगाई जाती है। लेकिन प्रदेश के अशोक नगर में बोर्ड परीक्षा का अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा परीक्षा देने पहुंची और उसके लिए दो या तीन नहीं बल्कि शिक्षकों, परीक्षकों समेत 8 कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई।

यह मामला

अशोकनगर जिले के मुख्यालय में बोर्ड परीक्षा के दौरान सामने आया। यहां मुख्यालय के सबसे बड़े परीक्षा केंद्र सरस्वती शिशु मंदिर में एक तरफ तो 800 से अधिक छात्र छात्राएं पेपर दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ अकेली छात्रा। पूरे एग्जाम रूम में वो अकेली परीक्षार्थी थी और उसके लिए परीक्षक समेत आठ सरकारी कर्मचारी ड्यूटी पर लगे थे।

 

संस्कृत का पेपर देने पहुंची थी छात्रा बताते चलें कि कचनार गांव से अशोकनगर जिले में परीक्षा देने पहुंची छात्रा मनीषा अहिरवार 10वीं कक्षा की छात्रा है। संस्कृत विषय का पेपर देने सेंटर पहुंची थी। लेकिन इस विषय में परीक्षा देने वाली इस सेंटर पर वह अकेली छात्रा थी। परीक्षा केंद्र पर एग्जाम सेंटर पर कलेक्टर प्रतिनिधि, पर्यवेक्षक, केंद्र अध्यक्ष, सहायक केंद्र अध्यक्ष और एक पुलिसकर्मी समेत 2 चपरासियों की नियुक्तिकी गई थी। यही स्थिति मुंगावली के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भी देखने को मिली। यहां भी एक ही छात्रा ने परीक्षा दी।

Hindi News/ Ashoknagar / board exam 2024 : अनोखी बोर्ड परीक्षा, 8 टीचर्स की निगरानी में एक स्टूडेंट ने दिया पेपर

ट्रेंडिंग वीडियो