scriptपति को मारकर रसोई में दफनाई लाश, उसी पर बैठकर पकाती थी खाना | Heinous crime verdict wife killed husband buried body in kitchen and cooked food on it life imprisonment to murderer | Patrika News
अनूपपुर

पति को मारकर रसोई में दफनाई लाश, उसी पर बैठकर पकाती थी खाना

पति की हत्या करने वाली कातिल पत्नी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा…

अनूपपुरDec 14, 2023 / 10:48 pm

Shailendra Sharma

anuppur.jpg

किसी क्राइम सीरियल की तरह पति का कत्ल करने के बाद उसकी लाश को घर के अंदर ही दफन करने वाली कातिल पत्नी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। मामला अनूपपुर जिले का है। जहां 20 नवंबर 2019 को करौंदाटोला गांव की रहने वाली प्रतिमा बनावल ने पति को मौत के घाट उतार दिया था। मृतक के बड़े भाई की शिकायत पर पुलिस ने मामले की तफ्तीश करते हुए कुछ दिनों में इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया था।

पति को मारकर रसोई में दफनाई थी लाश
करौंदाटोला के रहने वाले मोहित बनावल की गुमशुदगी उसके बड़े भाई संतराम बनावल ने तब थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरु की तो पता चला कि 20 नवंबर 2019 को मोहित को गांव के आसपास देखा गया था। इतना ही नहीं पुलिस को इस बात की जानकारी भी लगी की मोहित की पत्नी प्रतिमा का बर्ताव कुछ दिनों से बिगड़ा हुआ है और वो किसी को घर में घुसने नहीं देती है। इससे पुलिस को शक हुआ और जब पुलिस घर में पहुंची तो देखा कि घर की रसोई में एक मिट्टी के चूल्हे के नीचे मिट्टी गीली थी और उस पर लिपाई की गई थी। पुलिस ने सरिया डाला तो मिट्टी गीली थी और बदबू भी आने लगी थी।

यह भी पढ़ें

Video : सियासत से दूर खेत में ट्रेक्टर चला रहे शिवराज

पति की ‘कब्र’ पर बैठकर बनाती थी खाना
पुलिस ने शक के आधार पर जब रसोई में खुदाई कराई तो वहां पर लापता मोहित बनावल की लाश बरामद हुई थी। जिसके बाद कातिल पत्नी प्रतिमा ने पूछताछ में बताया था कि उसने खाने में नशे की दवा मिलाकर पहले पति को बेहोश किया और फिर उसके हाथ पैर बांधकर गला दबाकर उसकी हत्या की थी। इसके बाद खुद ही घर की रसोई में गड्ढा कर पति की लाश को दफना दिया था जिससे किसी को उसके जुर्म का पता न चले। पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था और तब से केस कोर्ट में चल रहा था। जिस पर सुनवाई करते हुए अब कोर्ट ने कातिल पत्नी प्रतिमा को आजीवन कारावास व 3000 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

Hindi News/ Anuppur / पति को मारकर रसोई में दफनाई लाश, उसी पर बैठकर पकाती थी खाना

ट्रेंडिंग वीडियो