scriptअमरोहा में ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में गरजे शिक्षक, सरकार से तत्काल आदेश वापस लेने की मांग | Teachers roared against online attendance in Amroha | Patrika News
अमरोहा

अमरोहा में ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में गरजे शिक्षक, सरकार से तत्काल आदेश वापस लेने की मांग

Amroha News: शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले सोमवार को अमरोहा जिले के कलक्ट्रेट पर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में जिलेभर से पहुंचे पदाधिकारियों ने धरना दिया।

अमरोहाJul 16, 2024 / 08:04 am

Mohd Danish

Teachers roared against online attendance in Amroha

Teachers roared against online attendance in Amroha

Amroha News Today: शिक्षक, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों ने नए आदेश को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। कहा कि ऑनलाइन हाजिरी शिक्षक सेवा शर्तों के विपरीत है, इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। सरकार से तत्काल आदेश को वापस लेने की मांग की।
जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शिक्षकों ने आठ से 13 जुलाई तक काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया था। सोमवार को शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक संगठन ने संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री को संबांधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। ज्ञापन में कहा कि शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी सेवा शर्तों के विपरीत है, ऐसे में इसे तत्काल निरस्त किया जाना चाहिए।
आरटीई एक्ट 2009 के मुताबिक शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करने, सभी परिषदीय शिक्षकों को अन्य कर्मचारियों की तरह सालाना 30 अर्जित अवकाश, हाफ सीएल, अवकाश अवधि में विभागीय सरकारी कार्य के लिए बुलाए जाने पर प्रतिकर अवकाश देने की मांग भी की गई।

Hindi News/ Amroha / अमरोहा में ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में गरजे शिक्षक, सरकार से तत्काल आदेश वापस लेने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो