scriptCAA/NRC के विरोध में उतरे कमाल अख्तर समेत 46 सपाईयों को पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा | sp leader on protest against caa and nrc in amroha fafafat news | Patrika News
अमरोहा

CAA/NRC के विरोध में उतरे कमाल अख्तर समेत 46 सपाईयों को पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा

Highlights

पुलिस ने 3 घंटे तक हिरासत में रखकर सभी को छोड़ा
हिरासत के विरोध में पूर्व कैबिनेट मंत्री धरने पर बैठे
राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देकर प्रदेश सरकार को भंग करने की मांग की

अमरोहाDec 20, 2019 / 02:22 pm

Nitin Sharma

n.jpg

अमरोहा। नागरिकता संशोधन कानून एवं (NRC) एनआरसी के विरोध में जिले के मुख्यालय पर धरना देने पहुंचे (Samajwadi Party) सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर समेत सैंकड़ों (Workers) कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मंडी समिति के पास हिरासत में ले लिया। पुलिस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री समेत 46 कार्यकर्ताओं को किसान इंटर कॉलेज ताहरपुर में रखा। जहां से उन्हें तीन घंटे बाद छोड़ दिया गया। हिरासत का विरोध करने पर कमाल अख्तर कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर धरना देकर बैठ गए।

CAA/NRC के विरोध में जुमे की नमाज से पहले जामा मस्जिद पर लगाया काला झंडा, हाई अलर्ट- देखें वीडियाे

विरोध प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया

(CAA) नागरिकता संशोधन कानून और (NRC) एनआरसी के विरोध में गुरुवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर के साथ सैंकड़ों (Samajwadi Party Leader) सपा नेता प्रदर्शन पर उतरे थे। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही (Police Officer) पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। जिसके बाद अपर जिलाधिकारी गुलाबचंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह,व प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर समेत 46 सपाइयों को हिरासत में ले लिया। पुलिसकर्मी सभी को एक साथ अपने काबू में कर किसान इंटर कालेज ताहरपुर में ले गये। जहां सभी को करीब तीन घंटे तक हिरासत में रखा गया। वही (Workers) कार्यकर्ताओं के बीच कमाल अख्तर ने कहा कि (Bjp Government) भाजपा सरकार (CAA/NRC) नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के जरिये मुस्लिमों का उत्पीडऩ करने में जुटी है। उन्होंने इन मुददों को लेकर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देकर प्रदेश सरकार को भंग करने की मांग की है।

सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी, शहरवासियों से की यह अपील

हिरासत में नाराजगी के बाद कपड़े उतारकर किया प्रदर्शन

वही प्रदर्शन के बाद हिरासत में लिए जाने से नाराज सपाईयों ने पुलिस के चंगुल से निकलते ही जमकर हंगामा किया। (Samajwadi Party) सपा कार्यकर्ताओं ने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सपा नेताओं ने पुलिस पर तानाशाही और परेशान करने के आरोप भी लगाये।

Hindi News/ Amroha / CAA/NRC के विरोध में उतरे कमाल अख्तर समेत 46 सपाईयों को पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो