scriptमुहर्रम के जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारे, वायरल वीडियो ने मचाया बवाल | Muharram 2024 Objectionable slogans raised in procession video goes viral | Patrika News
अमेठी

मुहर्रम के जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारे, वायरल वीडियो ने मचाया बवाल

Muharram 2024: उत्तर प्रदेश के अमेठी में मुहर्रम के जुलूस में विवादित नारे लगाए गए, जिसका वीडियो भी सामने आया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अमेठीJul 15, 2024 / 12:32 pm

Sanjana Singh

Muharram 2024

Muharram 2024

Muharram 2024: उत्तर प्रदेश के अमेठी के मुसाफिरखाना कस्बे में मुस्लिम समुदाय के युवकों ने मुहर्रम के पूर्व एक जुलूस निकाला। जुलूस के मुसाफिरखाना कोतवाली के सामने पहुंचने पर उसमें शामिल युवकों ने ‘हिंदुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है’ के नारे लगाए गए। नारे के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। 

‘तत्काल कार्रवाई की मांग’

जुलूस में आपत्तिजनक नारे लगाने पर जनपद मुख्यालय गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित स्वामी परमहंस आश्रम सगरा बाबूगंज के पीठाधीश्वर मौनी जी महाराज ने कहा, “कोतवाली के सामने इस तरह के आपत्तिजनक नारे लगाने से यहां एक भय का वातावरण बन गया है। मैं मुख्यमंत्री योगी और जिला प्रशासन से मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग करता हूं, ताकि ऐसे तत्वों के नापाक इरादों को रोका जा सके।”

‘हिंदुस्तान में सांप्रदायिक दंगे कराना चाहते हैं ये लोग’

मौनी जी महाराज ने कहा, “ऐसे तत्वों की जड़ें पाकिस्तान तक फैली हैंं। ये लोग हिंदुस्तान में सांप्रदायिक दंगे कराना चाहते हैं और यहां की गंगा-जमुनी तहजीब को नष्ट करना चाहते हैं। इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।”

‘हिंदू और मुसलमान के बीच टकराव उत्पन्न करने का मकसद’

उन्होंने कहा, “इसके पीछे राजनीतिक साजिश भी हो सकता है। राजनीतिक संरक्षण में ऐसे असामाजिक तत्व हिंदू व मुसलमान के बीच टकराव उत्पन्न करना चाहते हैं। ये लोग देश और समाज को दंगे की आग में झोंकना चाहते हैं। इसलिए सरकार को तत्काल कार्रवाई कर ऐसे तत्वों के नापाक मंसूबों को असफल कर देना चाहिए।”
यह भी पढ़ें

अनंत अंबानी की शादी के कार्ड को लेकर मथुरा में विवाद, जानें पूरा मामला

‘लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी’

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया, “थाना मुसाफिरखाना का एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आया है। वीडियो में दिख रहे लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। केस दर्ज कर वीडियो की जांच भी कराई जा रही है। मामले में उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।”

Hindi News/ Amethi / मुहर्रम के जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारे, वायरल वीडियो ने मचाया बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो