scriptफेसबुक पर दोस्ती, शिमला में हनीमून अौर फिर सामने आई एेसी हकीकत… | fraud in facebook amethi news in hindi | Patrika News
अमेठी

फेसबुक पर दोस्ती, शिमला में हनीमून अौर फिर सामने आई एेसी हकीकत…

जिले के एक युवक की प्यार की अजब-गजब दास्तां सामने आई है

अमेठीFeb 22, 2018 / 11:29 am

Ruchi Sharma

facebook

facebook

अमेठी. जिले के एक युवक की प्यार की अजब-गजब दास्तां सामने आई है। पहले फेसबुक से एक लड़की से दोस्ती के लिये हाथ बढ़ाया, फिर यही दोस्ती प्यार और अंत में नकली शादी में बदल गई। कुछ दिन तक साथ रहने के बाद युवक ने युवती का साथ छोड़ दिया। पीड़ित युवती ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया तो युवक को तलाश करती पश्चिम बंगाल पुलिस ने गौरीगंज पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ ले गई।

मई 2017 में निभाई थीं शादी की रस्में

जिले के गौरीगंज कोतवाली अंतर्गत चौक निवासी रवि अग्रहारि पुत्र धर्मेन्द्र अग्रहारि सोशल मीङिया की फेसबुक साइट पर कोलकाता के सोरमपोर थाने कि 26 वर्षीय युवती संध्या गुप्ता से 20 नवम्बर 2016 को दोस्ती हो गई। कुछ समय के बाद फेसबुक कि दोस्ती इस कदर गहरे प्यार में बदली कि दोनो घंटों मोबाइल फोन पर बातें करने लगे और फिर बात ही बात में रवि ने संध्या से शादी का इजहार कर डाला, वो भी परिवार के लोगों को बताये बिना। संध्या ने रवि पर भरोसा जताया, फिर दोनों कि मुलाकात का दौर शुरू हो गया। आरोप है कि रवि ने राजधानी दिल्ली में उसका शोषण भी किया। बताया जा रहा है कि रवि मई 2017 में गौरीगंज से पश्चिम बंगाल पहुंच गया और दोनों ने एक होटल में इंगेजमेंट के बाद मंदिर में शादी की रस्में निभाई। इसके बाद कुल्लू-मनाली, शिमला जैसे कई प्रतिष्ठित जगहों की सैर भी कराई। इस सबके बाद दोनों दोस्त जल्द ही परिजनो से बताकर शादी करने का वादा कर अपने अपने घर लौट आए।
जून 2017 को सेरमपोर थाने में दर्ज हुई थी FIR

इसके बाद रवि संध्या को नजरअंदाज करने लगा, ये भी आरोप है कि कई बार फोन करने के बाद रवि और उसके परिजनों ने लड़की के परिवार वालों से 25 लाख दहेज की डिमांड रखी।
काफी मिन्नतों और रवि व उसके परिजनों के व्यवहार से आहत होकर युवती ने 21 जून 2017 को सेरमपोर थाने में युवक के विरुद्ध धोखाधड़ी व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया।

गिरफ्तारी के लिये पहले भी आ चुकी थी पुलिस
इसी क्रम में बुधवार को गौरीगंज पहुंची सेरमपोर पुलिस की टीम ने लोकल पुलिस की मदद से आरोपी रवि को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। इस सम्बन्ध में एएसपी अमेठी बीसी दुबे ने बताया कि पहले भी पश्चिम बंगाल पुलिस इस मामले में आ चुकी थी लेकिन युवक को पकड़ने में सफलता नहीं मिली थी। उन्होंने बताया कि इस बार आरोपी युवक को गिरफ्तार कर पश्चिम बंगाल पुलिस अपने साथ ले गई।

Hindi News/ Amethi / फेसबुक पर दोस्ती, शिमला में हनीमून अौर फिर सामने आई एेसी हकीकत…

ट्रेंडिंग वीडियो