scriptAmethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में आया नया मोड़, पति-पत्नी और बच्चों की हत्या में प्रेमी की एंट्री, राहुल गांधी ने… | Amethi murder case new twist murderer already knew teacher's wife Rahul Gandhi Akhilesh Yadav assured cooperation to victim family | Patrika News
अमेठी

Amethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में आया नया मोड़, पति-पत्नी और बच्चों की हत्या में प्रेमी की एंट्री, राहुल गांधी ने…

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित परिवार के चार सदस्यों की गोली मारकर हत्या की वारदात से हड़कंप मचा है। इस बीच मृतक महिला की आरोपी से जान-पहचान सामने आई है।

अमेठीOct 04, 2024 / 05:21 pm

Vishnu Bajpai

Amethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में आया नया मोड़, पति-पत्नी और बच्चों की हत्या में प्रेमी की एंट्री, राहुल गांधी ने…

Amethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में आया नया मोड़, पति-पत्नी और बच्चों की हत्या में प्रेमी की एंट्री, राहुल गांधी ने…

Amethi Murder Case: उत्तर प्रदेश के अमेठी में महिला समेत दलित परिवार के हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि हत्यारोपी की महिला की पहले से जान-पहचान थी। घटना वाले दिन भी शिक्षक की पत्नी की आरोपी से वीडियो कॉल पर बात हुई थी। उधर, एक साथ चार लोगों की गोली मारकर हत्या की घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत एक बार फिर गरमा गई है।
पहले अखिलेश यादव ने योगी सरकार को निशाने पर लिया। इसके बाद अमेठी के सांसद किशोरी लाल (केएल) शर्मा ने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की मृतक के परिवार के सदस्यों से फोन पर बातचीत कराई। केएल शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को कल इस घटना की जानकारी दी गई थी। राहुल गांधी ने मुझे परिवार के साथ रहने को कहा है। मैं कल से लगातार परिवार के संपर्क में हूं। आज राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से फोन पर बात की है।

राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार को दिया न्याय दिलाने का भरोसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी ने न्याय दिलाने व दोषियों को सजा दिलाने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा राहुल गांधी ने हरसंभव मदद व मुआवजा दिलाने का भी आश्वासन दिया है। इस वारदात को लेकर सांसद शर्मा ने सरकार और प्रशासन पर गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

अमेठी सांसद किशोरी लाल शर्मा पीड़ित परिवार के साथ

सांसद किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि मैं लगातार मृतक के परिजनों के संपर्क में हूं और उनकी समस्याओं को समझ रहा हूं। यह घटना एक गंभीर अपराध है और इसमें रायबरेली पुलिस की बड़ी लापरवाही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि समय रहते कार्रवाई की गई होती, तो शायद यह दुखद घटना न होती।
यह भी पढ़ें

UP में पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या, मृतकों में शिक्षक पति,पत्नी और दो बच्चे…जिले में हड़कंप

किशोरी लाल ने प्रशासन से मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए ताकि समाज में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखा जा सके। उन्होंने कहा, “हमारी जिम्मेदारी है कि हम ऐसे मामलों में तुरंत और सख्त कदम उठाएं ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों।”

यह है दलित परिवार की हत्या का पूरा मामला

दरअसल, गुरुवार शाम को अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के पास गुरुवार को एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सुनील (35), उनकी पत्नी पूनम (32) और दो बच्चों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया था कि सुनील रायबरेली के मूल निवासी थे और वह पन्हौना के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे। अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर सुनील और उनके परिवार को गोली मारकर हत्या कर दी।

व्हाट्सएप स्टेटस ने पुलिस की उड़ाई नींद

अमेठी में दलित शिक्षक और उसके परिवार की हत्या के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। जांच में पता चला है कि आरोपी चंदन वर्मा की मृतक महिला से जान-पहचान थी और दोनों के बीच वीडियो कॉल की पुष्टि हुई है। घटना के दिन चंदन वर्मा, मंदिर में दर्शन के बाद शिक्षक के घर पहुंचा और पूरे परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी। मामले की जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी ने घटना से पहले अपने फोन के स्टेटस पर संदेश डाला था। जिसमें लिखा था कि “आज पांच हत्याएं होंगी”। इसके बाद वह खुद भी आत्महत्या करना चाहता था, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्‍थी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेठी पुलिस ने दलित शिक्षक और उसके परिवार की हत्या की गुत्‍थी सुलझा ली है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि अमेठी में दलित परिवार की हत्या का कनेक्शन अवैध संबंधों से जुड़ा है। मृतक टीचर सुनील भारती की पत्नी पूनम के हत्यारोपी चंदन वर्मा के साथ अवैध संबंध थे। सुनील ने अपनी पत्नी पूनम और चंदन वर्मा को एक बार आपत्तिजनक हाल में पकड़ा भी था। इसके बाद सुनील ने पूनम की पिटाई भी की थी। सुनील के कहने पर पूनम ने चंदन वर्मा के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी।
यह भी पढ़ें

‘तुम्हारी बेटी एक सेक्स रैकेट में पकड़ी गई है’, सुनते ही मां को पड़ा दिल का दौरा, वीडियो वायरल

अवैध संबंध रखना चाहता था चंदन वर्मा

पुलिस की मानें तो हत्यारोपी चंदन वर्मा शिक्षक सुनील की पत्नी पूनम से अवैध संबंध रखना चाहता था। जबकि पूनम इसके लिए तैयार नहीं थी। पुलिस को चंदन के कथित वाट्सप स्टेट्स का एक स्क्रीन शॉट मिला है। इसमें चंदन ने पांच लोगों की हत्या की बात लिखी है। इसके साथ ही पूनम और चंदन के वीडियो चैट का स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि वारदात वाले दिन चंदन पूनम के घर आया था और बच्चों को पैसे भी दिए थे।

18 अगस्त को पूनम ने चंदन वर्मा के खिलाफ दर्ज कराया था केस

अमेठी के एसपी अनूप सिंह का कहना है कि सुनील की पिटाई के बाद उसकी पत्नी पूनम ने 18 अगस्त 2024 को चंदन वर्मा के खिलाफ छेड़छाड़ समेत कई गंभीर आरोपों में केस दर्ज कराया था। इसके बाद से ही चंदन बौखलाया था। पुलिस का कहना है कि चंदन के इशारे पर दो लड़कों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। इसमें से एक लड़के को पकड़ लिया गया है।

सुनील को तीन और पूनम को मारी दो गोलियां

एसपी अनूप सिंह ने बताया कि मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि आरोपियों ने सरकारी शिक्षक सुनील को तीन गोलियां मारी। जबकि उसकी पत्नी पूनम को दो गोली और बच्चों को एक-एक गोली मारी गई है। एसपी अनूप सिंह ने बताया कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर चार शव मिले। घर में किसी प्रकार की लूट नहीं की गई है। आरोपी सिर्फ हत्या के इरादे से ही आए थे।

Hindi News / Amethi / Amethi Murder Case: अमेठी मर्डर केस में आया नया मोड़, पति-पत्नी और बच्चों की हत्या में प्रेमी की एंट्री, राहुल गांधी ने…

ट्रेंडिंग वीडियो