scriptट्रंप ने लॉन्च किए अपने नाम से 33 हजार के सुनहरे जूते | Trump launches golden shoes worth Rs 33,000 in his name | Patrika News
अमरीका

ट्रंप ने लॉन्च किए अपने नाम से 33 हजार के सुनहरे जूते

जूते ले लो : फिलाडेल्फिया के कन्वेंशन सेंटर में लगे समर्थन में नारे, आलोचकों ने कहा, चुनाव अभियान का यह बेहद असामान्य पड़ाव

नई दिल्लीFeb 19, 2024 / 12:27 am

ANUJ SHARMA

ट्रंप ने लॉन्च किए अपने नाम से 33 हजार के सुनहरे जूते

ट्रंप ने लॉन्च किए अपने नाम से 33 हजार के सुनहरे जूते

वॉशिंगटन. न्यूयॉर्क की एक अदालत की ओर से 35 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाए जाने के बाद अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अपने नाम के ब्रांड जूते लॉन्च किए हैं। जूते फिलाडेल्फिया के कन्वेंशन सेंटर में लॉन्च किए गए, जहां स्नीकर्स (विशेष जूते) फैन्स का जमावड़ा रहता है। इस दौरान ट्रंप का स्वागत किया गया और उनके समर्थन में नारे लगाए गए।
द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक गोल्डन रंग के ट्रंप ब्रांड जूते ऑनलाइन 399 डॉलर (करीब 33,123 रुपए) में बेचे जा रहे हैं। इन पर अमरीकी ध्वज भी छपा है। ट्रंप ने जब इन्हें लॉन्च किया तो कुछ लोगों ने उनका मजाक उड़ाया कि राष्ट्रपति चुनाव के अभियान में भीड़ जुटाने के लिए अब जूतों का सहारा लिया जा रहा है। हालांकि फिलाडेल्फिया कन्वेंशन सेंटर में ट्रंप के पहले आधिकारिक फुटवियर पेश होने पर स्नीकर कॉन वेबसाइट का कहना है कि इसका उनके चुनावी अभियान से कोई संबंध नहीं है।
जोड़ी हाथ में लेकर समर्थकों का अभिवादन

ट्रंप ने सुनहरे जूतों की जोड़ी हाथों में रखकर लोगों का अभिवादन किया। बाद में मंच के दोनों तरफ एक-एक जूता रखकर ट्रंप ने कहा, इस कमरे में बहुत सारी भावनाएं हैं। ट्रंप पर कुछ दिन पहले अदालत ने अपनी संपत्ति का मूल्य बढ़ाकर बताने के मामले में 35 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया था। इसे बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि वह खुद को कामयाब कारोबारी के रूप में पेश करते रहे हैं।
सबसे बड़े स्नीकर शो का दावा

अमरीका के राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि जैसे-जैसे ट्रंप राष्ट्रपति पद के नामांकन के करीब पहुंच रहे हैं, उन्होंने असामान्य काम शुरू कर दिए हैं। यह बेहद असामान्य पड़ाव है कि कोई पूर्व राष्ट्रपति नए ब्रांडेड जूते बेचता हुआ नजर आए। हालांकि ट्रंप के जूतों की लॉन्चिंग के समारोह को आयोजकों ने दुनिया के सबसे बड़े स्नीकर शो के रूप में प्रचारित किया।

Home / world / America / ट्रंप ने लॉन्च किए अपने नाम से 33 हजार के सुनहरे जूते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो