scriptVideo: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता | Student's suicide note surfaced, father tearfully said - Please save t | Patrika News
अंबिकापुर

Video: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता

Girl student commits suicide: कार्मेल स्कूल की छठवीं कक्षा की छात्रा ने शिक्षिका पर प्रताडऩा का आरोप लगाकर की आत्महत्या, पिता ने लगाई गुहार, कहा- स्कूल में अन्य बच्चों को भी किया जाता है प्रताडि़त

अंबिकापुरFeb 07, 2024 / 02:23 pm

rampravesh vishwakarma

Girl student commits suicide

Archisha Sinha and his suicide note

अंबिकापुर. Girl student commits suicide: शहर के नमनाकला स्थित कार्मेल स्कूल में अध्ययनरत 6वीं कक्षा की छात्रा ने मंगलवार की रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले उसने सुसाइड नोट भी लिखा है। छात्रा का सुसाइड नोट सामने आया है। इसमें उसने स्कूल की शिक्षिका सिस्टर मर्सी को उसकी मौत का जिम्मेदार बताया है। वहीं बेटी की मौत से दुखी पिता ने रो-रोकर कहा है कि स्कूल की शिक्षिका व प्रबंधन द्वारा अन्य बच्चों को भी प्रताडि़त किया जाता है, प्लीज उन्हें बचा लो।

शहर के दर्रीपारा निवासी अर्चिशा सिन्हा पिता आलोक कुमार सिन्हा 12 वर्ष ने मंगलवार की रात करीब 11 बजे अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उसने सुसाइड नोट भी लिखा था।
सुसाइड नोट इंग्लिश में लिखा हुआ है। सुसाइड नोट में छात्रा ने शिक्षिका मर्सी पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। छात्रा द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट की कॉपी सामने आई है। छात्रा क्लास टॉपर भी रह चुकी है।

छात्रा ने सुसाइड नोट में ये लिखा
छात्रा ने लिखा है कि 6 फरवरी को कक्षा में सिस्टर मर्सी ने उसका व उसके 2 दोस्तों का आई कार्ड छीन लिया। वहीं उसे दोस्तों ने बताया कि सिस्टर मर्सी अब उसे प्रिंसिपल के पास ले जाएंगीं तथा उसके पैरेंट्स को बुलाएंगीं। सिस्टर मर्सी बहुत डेंजरस है।
Video: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता
इस कारण उसके पास मरने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। मैं ऐसा कदम उठाकर सिस्टर मर्सी से बदला लूंगी, ताकि अन्य बच्चों के साथ ऐसा न हो। सिस्टर मर्सी को जीने का कोई हक नहीं है।
Video: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता
छात्रा ने यह भी लिखा है कि प्लीज उसके दोस्तों को पनिशमेंट देने से बचा लो। अंत में छात्रा ने लिखा है कि वह मम्मी-पापा से बहुत प्यार करती है। उसके अंतिम संस्कार में उसके सारे दोस्तों को बुलाया जाए।

पिता ने भी बच्चों को बचाने की लगाई गुहार
इधर मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान छात्रा के पिता का कहना था कि 2 दिन पूर्व बेटी की उनसे वीडियो कॉल पर बात हुई थी, इस दौरान वे रायपुर में किसी काम से गए थे। बातचीत में बेटी ने ऐसी किसी बात का जिक्र नहीं किया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8sabmm
उन्होंने बताया कि पूर्व में जब बच्ची को प्रताडि़त किया गया था तो उन्होंने यह बात भी स्कूल प्रबंधन के सामने रखी थी। इसके बाद दूसरे दिन बच्ची को शिक्षिका द्वारा डांट लगाई गई थी।
ऐसे में बेटी ने स्कूल में डांट-डपट व प्रताडि़त करने की बात बताना छोड़ दिया था। अधिकांश बच्चे भी ऐसा ही करते हैं। बेटी की मौत से दुखी छात्रा के पिता आलोक कुमार ने रो-रोकर कहा कि प्लीज कार्मेल स्कूल के अन्य बच्चों को बचा लें, वे बहुत मासूम हैं।

Hindi News/ Ambikapur / Video: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता

ट्रेंडिंग वीडियो