scriptVideo: विधायक बृहस्पत का एक और वीडियो वायरल, चौकी प्रभारी से बोले- फुटकर में रिश्वत ले रहे हो, वह तो ठीक है, थोक वाला 50 हजार तो वापस कर दो | MLA Vrihaspat Viral video: | Patrika News
अंबिकापुर

Video: विधायक बृहस्पत का एक और वीडियो वायरल, चौकी प्रभारी से बोले- फुटकर में रिश्वत ले रहे हो, वह तो ठीक है, थोक वाला 50 हजार तो वापस कर दो

MLA Vrihaspat Viral video: रामानुजगंज विधायक ने बलरामपुर जिले के विजयनगर चौकी प्रभारी को समझाई रिश्वत की परिभाषा, चौकी प्रभारी ने बिचौलिए के माध्यम से 50 हजार रुपए रिश्वत लेने की स्वीकारी बात, वापस लौटाने की दी सहमति

अंबिकापुरApr 24, 2023 / 08:13 pm

rampravesh vishwakarma

MLA Vrihaspati Singh viral video

MLA Vrihaspati Singh talk with Chowki incharge on mobile

अंबिकापुर. MLA Vrihaspat Viral video: रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह अपनी कार्यशैली को लेकर अक्सर सुर्खियों में ही रहते हैं। चाहे लोगों की समस्याओं के निराकरण की बात हो या फिर राजनीतिक मामले की। उनके बोले गए शब्द ही उन्हें सुर्खियों में लाते हैं। पिछले दिनों सहकारी बैंक के 2 कर्मचारियों को थप्पड़ जडऩे वाले विधायक इस बार एक चौकी प्रभारी से फोन पर बात करते हुए सार्वजनिक रूप से ऐसी सलाह दे रहे हैं जिससे शायद ही कोई सहमत हो। दरअसल रामानुजगंज विधायक का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह विजयनगर चौकी प्रभारी द्वारा छेड़छाड़ के प्रकरण में रिश्वत में बड़ी रकम लेने पर नाराजगी जता रहे हैं। साथ ही उसे सलाह भी दे रहे हैं कि फुटकर में जो रिश्वत लेते हो, वह तो ठीक है, लेकिन थोक में जो 50 हजार की बड़ी रकम ली है, उसे प्रार्थी को वापस कर दो। यह वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह का लोगों या खुद से जुड़े मामलों में जो कार्यशैली रहती है, यह अक्सर विवादों में आ जाती है। वे आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर सुर्खियों में आ जाते हैं।
विशेषकर लोगों की समस्याएं सुलझाने के दौरान अफसरों या कर्मचारियों से बातचीत का तरीका हो या फिर राजनीतिक प्रकरण में सनसनीखेज आरोप लगाने का।

विधायक के अब तक के कार्यकाल में उनकी प्रशासन-पुलिस के अफसरों से हमेशा ठनी ही रहती है। राजनीतिक मामलों में विपक्षी या फिर सत्ता पक्ष के बड़े नेताओं की बयानबाजी भी विवादित ही रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kd9tl
विधायक बृहस्पत से जुड़े चर्चित मामले
विधायक बृहस्पति सिंह से जुड़े चर्चित मामलों में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर हत्या का आरोप लगाना, उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी व भाजपा नेता रामविचार नेताम पर टिप्पणी सहित अन्य कई ऐसे मामले हैं जो प्रदेश में चर्चित हो चुके हैं।
हाल-फिलहाल मेें विधायक ने सहकारी बैंक के कर्मचारियों को थप्पड़ जड़ दिए थे, जिसमें जमकर हंगामा हुआ था। कर्मचारियों ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बाद में दोनों पक्ष ने समझौता कर लिया था।

बिहार से गिरफ्तार 7 आरोपियों का निकला पाकिस्तान कनेक्शन, KBC में लॉटरी के नाम पर ठगी गई महिला ने की थी आत्महत्या


चौकी प्रभारी द्वारा छोटी-मोटी रिश्वत को माना ठीक
अब विधायक फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक मामले को लेकर विजयनगर चौकी प्रभारी को फोन पर रिश्वत की परिभाषा थोक व फुटकर में समझाते नजर आ रहे हैं। दरअसल रामानुजगंज विधायक से विभिन्न ग्राम के लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे थे।
इनमें से कुछ लोगों ने विजयनगर चौकी प्रभारी को अलग-अलग प्रकरण में रिश्वत में 5 हजार-7 हजार रुपए रिश्वत देने की बात कही। वहीं एक प्रकरण में प्रार्थी महिला ने चौकी प्रभारी पर बिचौलिए के माध्यम से 50 हजार रुपए लेने की बात कही। इसके बाद विधायक ने चौकी प्रभारी से फोन पर बातचीत कर रिश्वत में बड़ी रकम लेने पर नाराजगी जताई,
वहीं छोटी रकम लेने को सही ठहराते हुए कहा कि इस पर हमें दिक्कत नहीं है। वहीं इस संबंध में जब विधायक से उनका पक्ष जानने मोबाइल नंबर 9926105315 व 9926139362 पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

पेट्रोल पंप के दफ्तर में घुसकर 4 बदमाशों चाचा-भतीजे से की मारपीट, 2 लाख रुपए लूटकर हुए फरार

विधायक द्वारा चौकी प्रभारी से की गई बातचीत के अंश
विधायक ने चौकी प्रभारी से कहा कि किसी से 7 हजार, 5 हजार फुटकर लेते, उसे वापस करो या मत करो, थोड़ा बहुत पैसा लेते हो, हमें कोई शिकायत नहीं है। लेकिन जिसका पति जेल में है, उससे 50 हजार लेकर दौड़ाओगे, ठीक बात नहीं है। इस पर चौकी प्रभारी महिला के पति द्वारा घर में घुसकर दूसरी महिला से छेड़छाड़ के प्रकरण में विधायक को पूरी जानकारी देते हैं।
विधायक फिर कहते हैं कि बिचौलिए के माध्यम से जो 50 हजार रुपए लिए हो, उसे वापस करा दोगे न इसको, नहीं तो उच्च अधिकारियों तक शिकायत होगी तो तुम्हें भी दिक्कत होगी। वैसे भी सच बोलने म हम विवादित हो जाते हंै, इस मामले को हम फैलाएंगे तो लोग बोलेंगे हम अधिकारियों से लड़ते हैं।
उन्होंने कहा कि 2-4, 10 हजार में नहाते हो, नहा लो, घूस लेना है ले लो। विधायक की इस बात पर चौकी प्रभारी ने कहा कि उनसे पूछिए कि किसी को पैसा देते हैं तो दूसरे को क्यों दे देते हैं।
फिर विधायक ने कहा कि ये महिला न्याय के लिए कहां तक भटकती रहेगी, यह मामला वैसे भी न्यायालय का है। उस बिचौलिए से पैसा वापस करा दोगे न इसको, नहीं तो बिचौलिए को जेल भेज दो। इस पर चौकी प्रभारी ने भी हामी भरते हुए रिश्वत की रकम लौटाने की सहमति दी।

Hindi News / Ambikapur / Video: विधायक बृहस्पत का एक और वीडियो वायरल, चौकी प्रभारी से बोले- फुटकर में रिश्वत ले रहे हो, वह तो ठीक है, थोक वाला 50 हजार तो वापस कर दो

ट्रेंडिंग वीडियो