scriptHuge Python: Video: शिव मंदिर परिसर में घुसा विशाल अजगर, जाल में फंसकर लगा फडफ़ड़ाने, युवाओं ने ऐसे की मदद | Huge Python: A huge pythontrapped in net | Patrika News
अंबिकापुर

Huge Python: Video: शिव मंदिर परिसर में घुसा विशाल अजगर, जाल में फंसकर लगा फडफ़ड़ाने, युवाओं ने ऐसे की मदद

Huge Python: रामगढ़ जंगल से रिहायसी इलाके में पहुंच गया था 7 फीट का अजगर, शिव मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से चारों ओर लगाया गया है जाल

अंबिकापुरOct 04, 2024 / 03:21 pm

rampravesh vishwakarma

Huge Python

Huge Python trapped in net

उदयपुर। Huge Python: रामगढ़ की पहाडिय़ों व जंगल से निकालकर गुरुवार की सुबह एक विशाल अजगर (Huge Python) उदयपुर स्थित शिव मंदिर परिसर में घुस गया। यहां सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए जाल में वह बुरी तरह फंस गया। वह न तो पीछे जा पा रहा था और न ही आगे। ऐसे में मंदिर के सामने रहने वाले युवक ने अन्य युवाओं की मदद से उसे मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इसके बाद बोरे में भरकर उसे जंगल में स्थित नाले के पास सुरक्षित छोड़ दिया।
href="https://www.patrika.com/ambikapur-news/navratra-2024-devotees-reached-in-devi-temples-for-worship-19037023" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/ambikapur-news/navratra-2024-devotees-reached-in-devi-temples-for-worship-19037023" target="_blank" rel="noopener">सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड स्थित रामगढ़ पहाड़ के जंगल में हाथी, भालू, बंदर, हिरण, खरगोश, विभिन्न प्रजाति के सांप, अनेक चिडिय़ा तथा अन्य जंगली जीव-जंतु विचरण करते हैं। इनमें से कुछ भटकते हुए घरों के नजदीक पहुंच जाते है।
ऐसा ही वाकया गुरुवार की सुबह देखने को मिला जहां एक विशाल अजगर (Huge Python) जिसकी लंबाई 7 फीट थी, वह रामगढ़ की तराई के जंगल से होते हुए कलम साय राजवाड़े के घर के सामने स्थित शिव मंदिर परिसर में घुस गया।
Huge Python
Python rescue
इसी दौरान वहां सुरक्षा के लिए लगे जाल में जाकर बुरी तरह फंस (Huge Python) गया। ये देखकर कलम साय ने स्थानीय युवा प्रदीप राजवाड़े, अनिल सिंह व अन्य को खबर दी। इस पर मौके पर प्रताप सिंह, कुंजल राजवाड़े, प्रदीप राजवाड़े, अनिल चंदेल व ननकु पेंटर मौके पर पहुंचे।
यह भी पढ़ें

Ramanujganj robbery case: दिल्ली के कनॉट पैलेस के मॉल में पुलिस की हुई झड़प, फिर गन प्वाइंट पर डकैत भाइयों व मामा को दबोचा

Huge Python: घंटेभर की मशक्कत के बाद जाल से छुड़ाया

युवाओं ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद अजगर (Huge Python) को किसी तरह से जाल से छुड़ाया। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंचे वनपाल चंद्रभान सिंह, वन रक्षक दिनेश तिवारी व सहिस कपूर ने अजगर को बोरी में डाला।
Huge Python
Python rescue by youths
फिर मौक ेसे करीब 5 किलोमीटर दूर बेलढाब चकेरी जंगल में नाले के किनारे छोड़ दिया। अजगर को सुरक्षित छोड़े जाने के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने राहत महसूस की है।

Hindi News / Ambikapur / Huge Python: Video: शिव मंदिर परिसर में घुसा विशाल अजगर, जाल में फंसकर लगा फडफ़ड़ाने, युवाओं ने ऐसे की मदद

ट्रेंडिंग वीडियो