scriptCG road accident: नेशनल हाइवे पर ट्रक ने युवक को कुचला, गुस्साए लोगों ने सडक़ पर शव रखकर 2 घंटे किया चक्काजाम | CG road accident: young man death in truck collision, road bloclade to put body on road | Patrika News
अंबिकापुर

CG road accident: नेशनल हाइवे पर ट्रक ने युवक को कुचला, गुस्साए लोगों ने सडक़ पर शव रखकर 2 घंटे किया चक्काजाम

CG road accident: अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे पर सुबह हुआ हादसा, ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम किए जाने की सूचना मिलते ही पहुंचे तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारी समेत अन्य अधिकारी

अंबिकापुरJun 27, 2024 / 02:56 pm

rampravesh vishwakarma

Cg road accident
अंबिकापुर. CG road accident: अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे क्रमांक 130 पर लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रजपुरीकला में गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने पैदल सडक़ पार कर रहे 19 वर्षीय एक युवक को कुचल दिया। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इससे गुस्साए युवक के परिजनों व ग्रामीणों ने एनएच पर टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सूचना मिलते तहसीलदार, एसडीओपी, 3 थानों के प्रभारी समेत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे तक चले चक्काजाम के बाद तहसीलदार ने मृतक के परिजन को 25 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की, इसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ।

सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रजपुरी कला के टिकरापारा निवासी संदीप पैंकरा उर्फ हुक्का पिता सूरज पैंकरा 19 वर्ष गुरुवार की सुबह 9.30 बजे अपने दोस्त भागीरथी के साथ सडक़ पार कर किराना दुकान में सामान लेने गया था।
वहां से दोनों लौटने के दौरान एनएच-130 पार कर ही रहे थे कि बिलासपुर की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे अज्ञात वाहन ने सूरज को टक्कर मार दी।

Cg road accident
ट्रक के पहिए से कुचल जाने से उसकी मौके पर ही मौत (CG road accident) हो गई, जबकि भागीरथी बाल-बाल बच गया। यह देख गांव के लोगों की सूचना पर मृतक के परिजन भी वहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने सडक़ पर शव रखकर प्रदर्शन शुरु कर दिया।

टायर जलाकर किया चक्काजाम

गुस्साए ग्रामीणों ने सडक़ पर टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया। इससे आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया। सूचना मिलते ही तहसीलदार दीपशिला जायसवाल, एसडीओपी अमित पटेल, लखनपुर थाना प्रभारी, उदयपुर थाना प्रभारी व दरिमा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानें।
उन्होंने बार-बार सडक़ हादसे में लोगों की जा रही जान पर आक्रोश जताते हुए उचित समाधान की मांग अधिकारियों से की। चक्काजाम से सडक़ के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। यात्री वाहन भी फंस गए।

2 घंटे बाद चक्काज समाप्त

ग्रामीणों ने करीब 2 घंटे तक चक्काजाम किया। इसकी सूचना मिलते ही अंबिकापुर विधायक के बड़े भाई मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाइश देकर चक्काजाम समाप्त कराया। (CG road accident)
वहीं प्रशासन की ओर से प्रभारी तहसीलदार ने मृतक के परिजन को 25 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की। ग्रामीणों ने मृतक के परिजन को 20 लाख रुपए मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा।

Hindi News/ Ambikapur / CG road accident: नेशनल हाइवे पर ट्रक ने युवक को कुचला, गुस्साए लोगों ने सडक़ पर शव रखकर 2 घंटे किया चक्काजाम

ट्रेंडिंग वीडियो