scriptCG murder: मध्यप्रदेश के युवक की सरगुजा में हत्या, थप्पड़ मारने पर 2 साथियों ने ही दिया वारदात को अंजाम | CG murder: A youth from Madhya Pradesh was murdered in Surguja | Patrika News
अंबिकापुर

CG murder: मध्यप्रदेश के युवक की सरगुजा में हत्या, थप्पड़ मारने पर 2 साथियों ने ही दिया वारदात को अंजाम

CG murder: जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे काम में शहडोल से करने आए थे मजदूरी, लकड़ी से सीने व पीठ पर किया था जमकर प्रहार, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

अंबिकापुरJul 23, 2024 / 05:49 pm

rampravesh vishwakarma

CG murder
अंबिकापुर. CG murder: मध्यप्रदेश के शहडोल से काम करने सरगुजा के उदयपुर इलाके में आए एक युवक की उसके ही 2 साथियों ने लकड़ी से प्रहार कर हत्या (CG murder) कर दी। गंभीर हालत में उसे उन्होंने ही अस्पताल में उसे भर्ती कराया, लेकिन जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। दरअसल तीनों जल जीवन मिशन के तहत चल रहे काम में मजदूरी करने आए थे। यहां पैसा लेन-देन को लेकर 20 जुलाई की रात विवाद हो गया था।

मध्यप्रदेश के शहडोल निवासी राजेश पिता रामचरित (CG murder) के साथ ग्राम कदौड़ी, थाना जैतपुर शहडोल निवासी जानू बैगा 22 वर्ष व संतोष साहू उर्फ बुगुल 26 वर्ष 10 जून को काम करने सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के केदमा चौकी अंतर्गत ग्राम मतरिंगा में काम करने आए थे। यहां जल जीवन मिशन के तहत काम चल रहा है।
CG murder
20 जुलाई की रात खाना खाने के दौरान राजेश ने कहा कि वह दोनों को काम पर नहीं रखेगा। इस पर जानू बैगा ने कहा कि जितने दिन उन्होंने काम किया है, उसका पैसा दे दो। इस पर उसने इनकार कर दिया तथा कहा कि सेठ से जाकर पैसा ले लो। इसी बात पर विवाद बढ़ गया और राजेश ने जानू बैगा को थप्पड़ जड़ दिया।
इसके बाद जानू बैगा व संतोष साहू उर्फ बुगुल मिलकर राजेश के साथ मारपीट करने लगे। इसी बीच जानू बैगा ने पास रखे सरई की लकड़ी से उसके सीने व पीठ पर कई बार प्रहार कर दिया। इससे वह बेहोश हो गया।
यह भी पढ़ें
CG murder case: पत्नी की हत्या कर दफन कर दिया शव, एक माह तक सबसे कहता रहा- घर से भाग गई

दोनों ने अस्पताल में कराया भर्ती

मारपीट के बाद बेहोशी की हालत में राजेश को किसी दूसरे की बाइक पर लादकर दोनों अगली सुबह उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां जांच पश्चात डॉक्टर ने उसे मृत (CG murder) घोषित कर दिया। डॉक्टर की ये बात सुनकर दोनों वहां से फरार हो गए। इधर डॉक्टर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।
CG murder

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

डॉक्टर द्वारा शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि की गई। इसकी सूचना केदमा पुलिस को भी दी गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों जानू बैगा व संतोष साहू उर्फ बुगुल को धारा 103(3) बीएनएस के तहत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मंगलवार को दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें
CG murder: इधर-उधर घूमती रहती थी पत्नी, नाराज पति ने फावड़े से प्रहार कर की हत्या

कार्रवाई में ये रहे शामिल

कार्रवाई में थाना प्रभारी उदयपुर निरीक्षक कुमारी चंद्राकर, उप निरीक्षक सम्पत पोटाई, चौकी प्रभारी केदमा सहायक उप निरीक्षक एसएल राज, सहायक उप निरीक्षक दिलीप दुबे, प्रधान आरक्षक घनश्याम यादव व आरक्षक जोधन पैकरा शामिल रहे।

Hindi News/ Ambikapur / CG murder: मध्यप्रदेश के युवक की सरगुजा में हत्या, थप्पड़ मारने पर 2 साथियों ने ही दिया वारदात को अंजाम

ट्रेंडिंग वीडियो