scriptCG land encroachment: शहर से लगे बधियाचुआं में संरक्षित वन भूमि पर कब्जा कर खरीद-बिक्री का चल रहा खेल | CG land encroachment: Forest land buying and selling game in Badhiyachuaan | Patrika News
अंबिकापुर

CG land encroachment: शहर से लगे बधियाचुआं में संरक्षित वन भूमि पर कब्जा कर खरीद-बिक्री का चल रहा खेल

CG land encroachment: भाजपा पार्षद आलोक दुबे ने डीएफओ से की मामले की शिकायत, वन विभाग की कार्यशैली पर भी उठाए सवाल

अंबिकापुरJul 28, 2024 / 05:18 pm

rampravesh vishwakarma

CG land encroachment
अंबिकापुर. CG land encroachment: शहर से लगे ग्राम पंचायत खैरबार व बधियाचुआं स्थित संरक्षित वन भूमि पर कब्जा (CG land encroachment) कर खरीद-बिक्री का खेल चल रहा है। इसकी शिकायत वार्ड भाजपा नेता व वार्ड क्रमांक 6 के पार्षद आलोक दुबे ने डीएफओ से की है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में वन विभाग के अधिकारियों की निष्क्रियता भी समझ से परे हैं। उन्होंने मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पार्षद आलोक दुबे ने शिकायत में बताया है कि रिजर्व फॉरेस्ट की जमीन बीट क्रमांक 2581 व 2582 स्थित बेशकीमती जमीन ऑक्सीजन पार्क जाने वाले चौराहे पर पड़ती है। वन अमले की निष्क्रियता के कारण खुलेआम चौक पर कब्जा कर अहाता एवं दुकान का निर्माण करा लिया गया है।
CG land encroachment
उन्होंने बताया कि वन विभाग की उडऩदस्ता टीम की जांच में यह बात प्रमाणित भी हो चुकी है कि प्रेमचंद पिता बोधराम द्वारा यहां अहाता का निर्माण कराया गया है। वहीं अहाता के संबंध में यह बात भी सामने आई कि प्रमाणिक कब्जाधारी रेशम द्वारा उसकी मां की तबियत खराब होने पर पैसे लेकर मुमताज अंसारी नामक व्यक्ति को बिक्री कर दी गई है।
वहीं एक पुलिस कर्मचारी को भी जमीन बेची गई है। यह गंभीर विषय है। आखिर कैसे, संरक्षित वनभूमि की खरीद-बिक्री हो रही है।

यह भी पढ़ें
CG hospital: नोजल से नहीं हो रही थी ऑक्सीजन की सप्लाई, नर्सों को कई बार बुलाया लेकिन नहीं आईं, मरीज की तड़पकर मौत

उपसरपंच की मिलीभगत का भी आरोप

पार्षद ने शिकायत में बताया है कि ग्राम पंचायत बधियाचुआं के उपसरपंच सहित अन्य की मिलीभगत से यह खेल जारी है। उन्होंने डीएफओ से विभाग के सक्षम अधिकारियों से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

Hindi News/ Ambikapur / CG land encroachment: शहर से लगे बधियाचुआं में संरक्षित वन भूमि पर कब्जा कर खरीद-बिक्री का चल रहा खेल

ट्रेंडिंग वीडियो