scriptव्यवसायी पिता-पुत्र ने ओडिशा के कारोबारी को लगाई 46 करोड़ की चपत, एक आरोपी यूपी से गिरफ्तार, 5 फरार | Big swindle: Father-son swindled 46 crore Rs from Odisha businessman | Patrika News
अंबिकापुर

व्यवसायी पिता-पुत्र ने ओडिशा के कारोबारी को लगाई 46 करोड़ की चपत, एक आरोपी यूपी से गिरफ्तार, 5 फरार

Big swindle: ओडिशा के छड़ कारोबारी को पहले कोयला का कारोबार करने का झांसा देकर ठगे 38 करोड़, फिर छड़ का कारोबार करने के नाम पर अपने रिश्तेदार व अन्य लोगों के साथ मिलकर की 8 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी

अंबिकापुरOct 01, 2023 / 07:17 pm

rampravesh vishwakarma

Big swindle

Swindle accused Rahul Agrawal arrested from UP

अंबिकापुर. Big swindle: अंबिकापुर के व्यवसायी पिता-पुत्र ने अपने रिश्तेदारों व दोस्तों के साथ मिलकर कोयला व छड़ का कारोबार के नाम पर ओडिशा के छड़ कंपनी के संचालक से 46 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की थी। इस मामले में सरगुजा पुलिस ने एक आरोपी को उत्तर प्रदेश के ओबरा से गिरफ्तार किया है। पीडि़त ने धोखाधड़ी के मामले में 6 लोगों के खिलाफ मई 2023 में कोतवाली में अपराध दर्ज कराई थी। इतने बड़े धोखाधड़ी के मामले में पुलिस अभी तक सिर्फ एक आरोपी को ही गिरफ्तार कर पाई है। जबकि अंबिकापुर निवासी मुख्य आरोपी पिता-पुत्र पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

अंबिकापुर के मायापुर निवासी केके अग्रवाल व राहुल गोयल पिता-पुत्र हैं। ये दोनों जय हनुमान कोल डिपो तथा मारूति मिनरल्स के नाम से ओडिशा के फैक्ट्रियों में कोयला सप्लाई का काम करते हंै। कारोबार के दौरान इनकी जान-पहचान ओडिशा के राउरकेला निवासी पंकज अग्रवाल से हुई थी।
पंकज अग्रवाल गणेश रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड ओडिशा का डायरेक्टर है और छड़ निर्माण कराकर ब्रोकर के माध्यम से कारोबार करता है। ढाई वर्ष पूर्व पिता-पुत्र ने पंकज अग्रवाल को मध्यप्रदेश के सिंगरौली में ऑक्शन में कोयला खरीदी-बिक्री का काम पार्टनरशिप में करने का झांसा दिया।
उन्होंने कहा कि इसमें पूंजी लगाने पर अच्छा मुनाफा मिलेगा। पिता-पुत्र के झांसे में आकर पंकज अग्रवाल ने ब्याज में रुपए लेकर व्यवसाय शुरु करने के लिए 1 अक्टूबर 2020 से 2 जुलाई 2021 तक 21 करोड़ 16 लाख 91 हजार 270 रुपए के अलावा छड़ सप्लाई के 5 करोड़ 62 लाख 73 हजार 826 रुपए दिए।
उसने कारोबार में कुल 26 करोड़ 79 लाख 65 हजार रुपए इनवेस्ट किया था। इनवेस्ट करने के बाद पंकज अग्रवाल द्वारा जब रुपए वापस मांगे गए तो पिता-पुत्र ने कहा कि उन्होंने सिंगरौली में कोयला करोबार में रुपए इनवेस्ट कर दिया है, वापस आने पर दिया जाएगा।
इसके लिए हर महीने 2 प्रतिशत ब्याज देने की बात पिता-पुत्र ने उससे कही थी। जुलाई 2021 तक पिता-पुत्र ने हिसाब कर पंकज अग्रवाल को कहा कि 38 करोड़ 64 लाख 31 हजार रुपए का लाभांश हुआ है। इसके बाद भी उन्होंने पंकज को रुपए नहीं दिए थे। रुपए मांगने पर पिता-पुत्र टालमटोल करते रहे।

Video: एक सेकेंड की हुई देरी से बच गई बाइक सवार की जान, सीसीटीवी में कैद हुई दिल दहलाने वाली घटना

छड़ कारोबार के नाम पर भी की ठगी
पिता-पुत्र ने कोयला कारोबार के नाम पर पंकज अग्रवाल से 38 करोड़ 46 लाख 31 हजार रुपए धोखाधड़ी करने के बाद पुन: छड़ का कारोबार करने के नाम पर भी करीब 8 करोड़ रुपए की ठगी की थी। केके अग्रवाल ने पंकज अग्रवाल को झांसा दिया कि बेटे राहुल गोयल ने ब्रोकर के माध्यम से छड़ का करोबार शुरु किया है।
इस कारोबार में मदद करो तो तुम्हारा सारा पैसा वापस कर दिया जाएगा। पिता-पुत्र के जाल में फंसे पंकज अग्रवाल ने अपने करोड़ों रुपए निकलवाने के के चक्कर में छड़ का कारोबार करने के लिए भी तैयार हो गया। पंकज अग्रवाल अपने कंपनी से निर्मित छड़ राहुल गोयल को भेजता था।
इधर राहुल गोयल अपने साले राहुल अग्रवाल निवासी ओबरा यूपी, साढ़ू अमन अग्रवाल निवासी शक्तिनगर एमपी, दोस्त सुजीत जायसवाल निवासी अंबिकापुर व पप्पू जायसवाल निवासी डाल्टेनगंज के साथ मिलकर सस्ते दरों पर अन्य व्यापारियों को छड़ की सप्लाई करने लगे।
इस कारोबार में करोड़ों रुपए कमाने के बाद अपने पास ही रख लिए। इस तरह पिता-पुत्र ने मिलकर पंकज अग्रवाल से कुल 46 करोड़ से अधिक की ठगी की थी।

Video: गणेश प्रतिमा विसर्जन में बज रहा डीजे पुलिस ने किया जब्त, मचा बवाल, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

पंकज ने कोतवाली में दर्ज कराई थी एफआईआर
पिता-पुत्र द्वारा की गई बड़ी धोखाधड़ी से परेशान पंकज अग्रवाल ने मई 2023 में कोतवाली में दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र केके अग्रवाल व राहुल गोयल के अलावा राहुल अग्रवाल निवासी ओबरा यूपी,
अमन अग्रवाल निवासी शक्तिनगर, सुजीत जायसवाल निवासी अंबिकापुर व पप्पू जायसवाल निवासी डाल्टेनगंज के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर उनकी तलाश शुरु की थी।

Video: बीच शहर ऑटो ड्राइवरों के मध्य जमकर हुई मारपीट, एक-दूसरे पर बरसाए मुक्के-डंडे, वीडियो वायरल

मुख्य आरोपी पिता-पुत्र पुलिस गिरफ्त से बाहर
पूरे मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ओबरा से राहुल अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। जबकि मुख्य आरोपी पिता-पुत्र केके अग्रवाल व राहुल गोयल सहित अन्य फरार बताए जा रहे हैं। जबकि मुख्य आरोपी सहित एक अन्य आरोपी अंबिकापुर के ही निवासी हैं, जिन्हें पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
बताया जा रहा है कि पिता-पुत्र को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, इस वजह से पुलिस उनपर हाथ नहीं डाल पा रही है। इधर पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी राहुल अग्रवाल को रविवार को जेल भेज दिया।

Hindi News/ Ambikapur / व्यवसायी पिता-पुत्र ने ओडिशा के कारोबारी को लगाई 46 करोड़ की चपत, एक आरोपी यूपी से गिरफ्तार, 5 फरार

ट्रेंडिंग वीडियो