scriptपत्रिका की जनादेश यात्रा पहुंची अलवर, आमजन ने साझा की अपनी पीड़ा | Patrika's Mandate Yatra reached Alwar, common people shared their pain | Patrika News
अलवर

पत्रिका की जनादेश यात्रा पहुंची अलवर, आमजन ने साझा की अपनी पीड़ा

पानी, सफाई और रोजगार बड़ा मुद्दा, लोगों को मिले सुरक्षा का भरोसा

अलवरNov 21, 2023 / 11:19 pm

mohit bawaliya

पत्रिका की जनादेश यात्रा पहुंची अलवर, आमजन ने साझा की अपनी पीड़ा, देखे वीडियो

अलवर. नंगली सर्किल पर शपथ लेते शहरवासी।

आमजन को मतदान के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका की ओर से निकाली जा रही जनादेश यात्रा मंगलवार को अलवर पहुंची। जिले के पिनान कस्बे एवं अलवर शहर में नंगली सर्किल पर पत्रिका की टीम ने आमजन से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी। इस दौरान लोगों ने मुख्य रूप से पानी, सफाई व रोजगार को बड़ा मुद्दा बताया। साथ ही अपराध का मुद्दा भी छाया रहा। शहर के लोगों का कहना था कि वर्षों से शहर के लोग पानी, सडक़, पार्किंग, ट्रैफिक व अपराध की समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन जनप्रतिनिधियों की ओर से आमजन की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में चुनाव में आमजन की आवाज को बुलंद करने वाले प्रत्याशी को मतदान किया जाएगा। ताकि शहर का विकास सुनिश्चित हो सके।

जनता की सेवा पर नहीं ध्यान, राजनीति को बनाया धंधा
जन संवाद के दौरान एक बुजुर्ग गिर्राज प्रसाद का कहना था कि जनप्रतिनिधियों की ओर से जनता की सेवा पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में राजनीति केवल बिजनेस बनकर रह गई है। यही कारण है कि चाहे कोई भी सरकार आए, लेकिन शहर के मुद्दे वही पुराने ही रहते हैं। वहीं, पत्रिका के कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह दिखा। उन्होंने कहा कि पत्रिका की इस पहल से मतदाताओं में जागरुकता आएगी। इससे वे सही जनप्रतिनिधि का चुनाव कर सकेंगे। अंत में सभी ने मतदान करने की प्रतिज्ञा की। इस दौरान एडवोकेट जितेन्द्र शर्मा, पंकज शर्मा, संजय अग्रवाल, कैलाश चंद गुप्ता, बिशनलाल सैनी, यशवंत कुमार गुप्ता, अश्विनी जावली, मनोज कुमार शर्मा, संजय अग्रवाल, विकास सिंघल, हेमंत मंगला, राजकुमार गोयल व अजय घील सहित अनेक लोगों ने विचार रखे।
इन मुद्दों पर भी दिखा हर कोई एकमत

स्थानीय लोगों का कहना था कि नए जिले बनने के बाद अधिकांश उद्योग-धंधे अलवर से बाहर चले गए। ऐसे में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए औद्योगिक व पर्यटन के क्षेत्र में विकास जरूरी है। इसके लिए अलवर में प्रचुर संभावनाएं भी हैं। इसके साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र मेें भी काम होना चाहिए। अलवर में मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद भी चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार पर काम नहीं हो पाया है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था और बाजार की सडक़ों पर घूमते लावारिस पशुओं से भी हर कोई परेशान है।

लागू हो ईआरसीपी योजना, मतदान का लिया संकल्प
पिनान में जनसंवाद के दौरान लोगों ने ईआरसीपी योजना लागू करने की मांग की। लोगों का कहना था पिनान में पेयजल, सडक़, शिक्षा व चिकित्सा सबसे बड़ा मुद्दा है। इस दौरान शिवलाल मीणा, हरफूल फौजी, अज़ान खां, नरेश जाट व नाहर सिंह मीणा आदि ने विचार रखे।

Hindi News/ Alwar / पत्रिका की जनादेश यात्रा पहुंची अलवर, आमजन ने साझा की अपनी पीड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो