scriptRajasthan: शिक्षा विभाग में मची खलबली, जारी कर दिए ये आदेश | panic in education department personnel sitting on deputation were relieved. | Patrika News
अलवर

Rajasthan: शिक्षा विभाग में मची खलबली, जारी कर दिए ये आदेश

Rajasthan: प्रदेश में मुख्यमंत्री की ओर से कार्यभार संभालते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों में खलबली मच गई है। सीएम ने शपथ लेने के साथ ही सालों से प्रतिनियुक्ति पर शिक्षा निदेशालय में कार्यरत कर्मचारियों तथा शिक्षकों को रिलीव करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

अलवरDec 17, 2023 / 12:42 pm

Kirti Verma

education_department_.jpg

Rajasthan: प्रदेश में मुख्यमंत्री की ओर से कार्यभार संभालते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों में खलबली मच गई है। सीएम ने शपथ लेने के साथ ही सालों से प्रतिनियुक्ति पर शिक्षा निदेशालय में कार्यरत कर्मचारियों तथा शिक्षकों को रिलीव करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यह आदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए। आदेश में बताया गया है कि ऐसे सभी कार्मिकों को तुरंत मूल पदस्थापन स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के लिए कहा गया है। साथ ही बताया गया है कि ये आदेश माध्यमिक व प्रारंभिक शिक्षा के साथ पंजीयक कार्यालय में कार्य व्यवस्था पर लगे सभी कार्मिकों पर लागू होगा। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि अब से पूर्व कांग्रेस सरकार की ओर से माध्यमिक और प्रारंभिक शिक्षा के साथ पंजीयक कार्यालय में बड़ी संख्या में कर्मचारियों और शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर स्कूलों से लगाया गया था। अब निदेशालय के आदेशानुसार यदि अनुभाग में कर्मचारी की आवश्यकता है, तो इसके लिए निदेशक से अनुमति लेकर ही रखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें

RPSC का बड़ा फैसला, अब इस नए तरीके से परीक्षाओं में पकड़ेंगे फर्जी अभ्यर्थी

5 से 6 कर्मचारी जो अन्य कार्यालयों में लगे हुए
शिक्षा विभाग में शिक्षक और कई कर्मचारी अपने कार्यालय को छोड़कर अन्य कार्यालय में कार्यरत हैं। अब सरकार की ओर से आदेश आने के बाद फिर से अपने कार्यालय में काम को देना होगा। विभाग भी इसकी तैयारी में जुटा गया है और फाइलों को खंगाल रहा है। कौन से अधिकारी कौन से कार्यालय में लगे हैं।

प्रतिनियुक्ति समाप्त
शिक्षा विभाग ओर से प्रतिनियुक्ति को समाप्त करने आदेश दिए गए हैं। अगर कोई छूट जाएगा तो उसे भी कार्यमुक्त कराया जाएगा।
रामेश्वर दयाल मीणा, मुख्य जिला अधिकारी, अलवर

यह भी पढ़ें

राजस्थान में अब होगा नौकरशाही में फेरबदल, IAS, IPS अधिकारियों की तबादला सूची पर चल रही मशक्कत

https://youtu.be/fGs3aSFeR_0

Hindi News/ Alwar / Rajasthan: शिक्षा विभाग में मची खलबली, जारी कर दिए ये आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो