scriptRajasthan Election: कांग्रेस की सूची का इंतजार और बढ़ा, अब इस प्लानिंग के साथ तलाश रही जिताऊ प्रत्याशी | Patrika News
अलवर

Rajasthan Election: कांग्रेस की सूची का इंतजार और बढ़ा, अब इस प्लानिंग के साथ तलाश रही जिताऊ प्रत्याशी

Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल पिछले डेढ़ महीने से प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में जुटे हैं, लेकिन अभी तक राजगढ़- लक्ष्मणगढ़ सीट पर मात्र समाजवादी पार्टी ही उम्मीदवार घोषित कर पाई है।

अलवरOct 03, 2023 / 12:01 pm

Akshita Deora

photo_6113755800213239591_y.jpg

अलवर. Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल पिछले डेढ़ महीने से प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में जुटे हैं, लेकिन अभी तक राजगढ़- लक्ष्मणगढ़ सीट पर मात्र समाजवादी पार्टी ही उम्मीदवार घोषित कर पाई है।

प्रमुख दल कांग्रेस व भाजपा में अभी दावेदारों का इंतजार ही बढ़ रहा है। इसका बड़ा कारण दोनों ही दल एक- एक सीट पर जिताऊ उम्मीदवार के लिए फूंक- फूंक कर कदम रख रही है। कांग्रेस में अभी एक और सर्वे कराने की चर्चा है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से अभी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की गई है। विभिन्न एजेंसियों से सर्वे कराने से लेकर संगठन की ओर से पैनल तैयार करने की प्रक्रिया कई बार हो चुकी है। लेकिन पार्टी जिले में अभी तक एक भी सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है। हालांकि पूर्व में चर्चा थी कि कांग्रेस की ओर से इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तर्ज पर सितम्बर में ही प्रत्याशी कर देगी, लेकिन पार्टी ऐसा नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले गहलोत सरकार का बड़ा फेरबदल, पहले 6 जिलों के एसपी फिर 5 जिलों के बदले कलक्टर, यहां देखें पूरी लिस्ट




कमजोर सीट है चिंता का कारण: जिले में कई सीटों पर कांग्रेस पिछले चुनावों में कमजोर रही है। वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से जीती सीटों को बचाए रखना भी पार्टी के लिए बड़ी चुनौती बना है। इस कारण पार्टी उम्मीदवार घोषित में फूंक फूंक कर कदम रख रही है।
यह भी पढ़ें

ठेका प्रथा खत्म, अब ऐसे होगा प्लेसमेंट, CM Gehlot सरकार ने केबिनेट बैठक में लिया बड़ा फैसला


अभी एक और सर्वे की चर्चा
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी एक- एक सीट पर जिताऊ उम्मीदवार की तलाश में जुटी है। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र के हर पहलू से सर्वे करा मजबूत प्रत्याशी की तलाशने में जुटी है। पार्टी की ओर से एक अक्टूबर से एक ओर सर्वे कराने की चर्चा है। इसके बाद सभी सर्वे रिपोर्ट, पैनल व ऑब्जर्वर के फीडबैक में मजबूत पाए जाने वाले उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। पार्टी नेताओं का मानना है कि कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर के आसपास घोषित हो सकती है।

https://youtu.be/chBCVk4nsS0

Hindi News/ Alwar / Rajasthan Election: कांग्रेस की सूची का इंतजार और बढ़ा, अब इस प्लानिंग के साथ तलाश रही जिताऊ प्रत्याशी

ट्रेंडिंग वीडियो