scriptअलवर में कोरोना से राहत: 11 हजार 160 सेंपल की जांच में मात्र 2 कोरोना पॉजिटिव मिले | Alwar Corona Report: First Time Two Corona Positives In Second Wave | Patrika News
अलवर

अलवर में कोरोना से राहत: 11 हजार 160 सेंपल की जांच में मात्र 2 कोरोना पॉजिटिव मिले

अलवर में कोरोना के केस कम हो रहे हैं। सोमवार को मात्र दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

अलवरJun 29, 2021 / 12:08 pm

Lubhavan

Alwar Corona Report: First Time Two Corona Positives In Second Wave

अलवर में कोरोना से राहत: 11 हजार 160 सेंपल की जांच में मात्र 2 कोरोना पॉजिटिव मिले

अलवर. जिले में कोरोना के ताजा आंकड़े सुकून देने वाले हैं। सोमवार को जिले में मात्र दो कोरोना पॉजिटिव मिले। यह दो कोरोना पॉजिटिव 11 हजार 160 सेंपल की जांच में सामने आए हैं।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. छबील कुमार ने बताया कि 25 जून को लिए गए इन सेंपल की रिपोर्ट सोमवार को आई हैं। जिनमें मात्र दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह कोरोना की दूसरी लहर में सबसे कम मरीजों की संख्या है। सोमवार को अलवर शहर और शाहजहांपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिला। वहीं अन्य 14 ब्लॉक कोरोना फ्री रहे। सोमवार को 27 व्यक्ति कोरोना से ठीक भी हुए। किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। इससे पहले फरवरी माह में भी कोरोना का आंकड़ा शून्य रह चुका है। मार्च के बाद कोरोना के केस बढऩे शुरू हुए थे, जो कि अब थमने लगे हैं। जिले में अब तक 59 हजार 502 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या भी घटकर 481 रह गई है। पिछले एक सप्ताह से अलवर जिले कोरोना के मामले में प्रदेश में शीर्ष पर था। जिले में राजधानी जयपुर से भी ज्यादा केस आ रहे थे। चिकित्सा विभाग ने 21 जून के बाद सेंपलिंग में रेकॉर्ड वृद्धि कर दी है। इस कारण रोज 30 से अधिक पॉजिटिव मिल रहे थे। रविवार को 63 नए संक्रमित मिले। लेकिन सोमवार को कोरोना का ग्राफ गिरने से राहत मिली है।
ग्रामीण क्षेत्रों पर अधिक फोकस, ओपीडी में आने वालों की भी जांच
चिकित्सा विभाग ने पिछले एक सप्ताह में ग्रामीण क्षेत्रों में सेंपलिंग पर अधिक फोकस किया। चिकित्सा विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में रेंडम सेंपलिंग की जा रही है। इसके आलावा सुपर स्प्रेडर व्यक्तियों की कोरोना जांच की जा रही है। डिप्टी सीएमएचओ ने बताया कि अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले मरीजों की भी कोविड जांच कर रहे हैं। इस कारण सेंपलिंग में बढ़ोतरी हुई है। घर-घर जाकर भी सेंपल लिए जा रहे हैं।
एक सप्ताह में 60 हजार से ज्यादा सेंपल लिए
चिकित्सा विभाग की ओर से विगत एक सप्ताह में 60 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए गए। जिनमें से 285 संक्रमित मिले हैं। पिछले सप्ताह संक्रमण दर 0.48 प्रतिशत ही रही। स्थितियां सामान्य होते ही जिले में कन्टेनमेंट जोन का भी दायरा कम हो रहा है। जिले में मात्र 7 कन्टेनमेंट जोन बचे हैं। जिनमें से राजगढ़ और लक्ष्मणगढ़ में 3-3 और किशनगढ़बास में एक कन्टेनमेंट जोन है।
अस्पताल में 11 मरीज भर्ती, ऑक्सीजन पर 9
जिले के कोविड अस्पतालों में 11 मरीज भर्ती हैं। जिनमें से 9 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। वेंटीलेटर पर 3 मरीज हैं। आइसोलेशन बेड पर 13 मरीज हैं। कुल 481 एक्टिव केस में से 456 मरीजों का घर पर ही इलाज चल रहा है। जिले के 58 हजार 717 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।
कोरोना मीटर

नए मरीज- 02

ठीक हुए- 27
कुल संक्रमित- 59,502

कुल रिकवर- 58717
कुल मौत- 378

एक्टिव केस- 481

Hindi News / Alwar / अलवर में कोरोना से राहत: 11 हजार 160 सेंपल की जांच में मात्र 2 कोरोना पॉजिटिव मिले

ट्रेंडिंग वीडियो