scriptUP Weather: यूपी में भयंकर हीटवेव, 13 जिलों में अलर्ट, बारिश पर क्‍या बोला मौसम विभाग | UP Weather Severe heatwave in UP alert in 13 districts what did the weather department say on the rain | Patrika News
प्रयागराज

UP Weather: यूपी में भयंकर हीटवेव, 13 जिलों में अलर्ट, बारिश पर क्‍या बोला मौसम विभाग

उत्तर प्रदेश में बढ़ती गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी प्रदेश की गर्मी में और उछाल देखा जा सकता है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नई चेतावनी जारी की है।

प्रयागराजApr 23, 2024 / 09:17 am

Sanjana Singh

UP Weather

UP Weather

उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में बढ़ते दिन के साथ गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर रखा है। हीटवेव की वजह से बच्चे, बूढ़े समेत तमाम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जनजीवन बारिश की राह देख रहा है। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग के मुताबिक, लोगों को इस गर्मी से राहत कब मिलेगी।

मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

मौसम विभाग की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, आज यानी 23 अप्रैल को पूर्वी उत्तर प्रदेश में लू चलने की संभावना है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोई चेतावनी नहीं है। आज उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। बारिश की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक 25 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, लेकिन कुछ जिलों में गरज चमक की संभावना है। पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे ज्यादा तापमान प्रयागराज में 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें: यूपी में तीसरे चरण की 10 सीटों पर बचे 100 प्रत्याशी, जानें कब डाले जाएंगे वोट

Weather Alert in UP

यूपी के 13 जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र और बलिया में मौसम विभाग ने गरज-चमक को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

Home / Allahabad / UP Weather: यूपी में भयंकर हीटवेव, 13 जिलों में अलर्ट, बारिश पर क्‍या बोला मौसम विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो