scriptWeather Report: मौसम में गर्माहट, सावन में नहीं कोई राहत | Weather Report: Temprature change rapidly in ajmer | Patrika News
अजमेर

Weather Report: मौसम में गर्माहट, सावन में नहीं कोई राहत

जिले में करीब 240 मिलीमीटर बरसात हुई है। बरसात का आंकड़ा पार करने के लिए जिले को 310 मिलीमीटर बरसात की जरूरत है।

अजमेरAug 12, 2021 / 04:42 pm

raktim tiwari

weather in ajmer

weather in ajmer

अजमेर. मानसून की सुस्ती गुरुवार को बनी रही। आसमान में बादलों की टुकडिय़ां मंडराई। दिनभर तेज धूप और गर्मी ने परेशान किया। अधिकतम तापमान 32.5 और न्यूनतम 25.6 डिग्री रहा।

सुबह धूप निकलने के साथ मौसम में गर्माहट हो गई। आसमान में बादलों की टुकडिय़ां दिखीं पर कोई फर्क नहीं पड़ा। लोग शाम तक धूप और गर्मी से परेशान रहे। न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार शहर में 1 जून से 10 अगस्त तक 350.3 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जबकि जिले में करीब 240 मिलीमीटर बरसात हुई है। बरसात का आंकड़ा पार करने के लिए जिले को 310 मिलीमीटर बरसात की जरूरत है।
सीबीएसई: परीक्षाओं के लिए मांगी स्टूडेंट्स की लिस्ट

अजमेर. सीबीएसई ने स्कूलों से बारहवीं के प्रमोट परिणाम से असंतुष्ट और पूरक योग्य घोषित हुए विद्यार्थियों की सूची मांगी है। बोर्ड 25 अगस्त से परीक्षाएं प्रारंभ करेगा।
परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि इस बार अलग-अलग-दसवीं और ग्यारवीं के 30-30 प्रतिशत बारहवीं के 40 प्रतिशत अंक फार्मूले से परिणाम तैयार किया गया है। परिणाम से संतुष्ट नहीं होने वाले नियमित/ स्वयंपाठी/पत्राचार/पूरक परीक्षा के प्रथम एवं द्वितीय अवसर वाले विद्यार्थियों की परीक्षा 25 अगस्त से 15 सितंबर तक कराई जाएगी। इनके लिए स्कूल विद्यार्थियों की ऑनलाइन सूची अपलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र अपलोड कर जल्द सूचना जारी की जाएगी।
यूं होंगी परीक्षाएं
बारहवीं के तहत 25 अगस्त को सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक अंग्रेजी कोर विषय का पेपर होगा। जबकि अंतिम पेपर 15 सितंबर को होम साइंस का होगा। इसी तरह दसवीं कक्षा के तहत 25 अगस्त को आईटी विषय का पेपर होगा। जबकि अंतिम पेपर 8 सितंबर को गणित बेसिक और गणित स्टैंडर्ड का होगा। विस्तृत टाइम टेबल बोर्ड की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

Hindi News / Ajmer / Weather Report: मौसम में गर्माहट, सावन में नहीं कोई राहत

ट्रेंडिंग वीडियो