scriptगमगीन माहौल : छह युवकों के शव घर पहुंचे तो मचा कोहराम,परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम | Road accident: six youths riding Bolero died due to the collision of t | Patrika News
अजमेर

गमगीन माहौल : छह युवकों के शव घर पहुंचे तो मचा कोहराम,परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

जोधपुर समीप सडक़ हादसे में ब्यावर उपखंड क्षेत्र से सटे गांवों के छह युवकों की मौत से शोक की लहर, ट्रेलर की टक्कर से बोलेरो के उड़े परखच्चे, मृतकों के शव सोमवार को पहुंचे,तीन मृतक नूंद्री मालदेव तथा तीन कुशालपुरा (बलाड़), जालिया रूपावास और रावतमाल निवासी, घायल नूंद्री मालदेव निवासी सिकंदरसिंह पुत्र घीसासिंह उर्फ शैतानसिंह की सोमवार देर रात मृत्यु हो गई।

अजमेरJul 06, 2021 / 01:30 am

suresh bharti

गमगीन माहौल : छह युवकों के शव घर पहुंचे तो मचा कोहराम,परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

गमगीन माहौल : छह युवकों के शव घर पहुंचे तो मचा कोहराम,परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

Ajmer अजमेर/जवाजा. जोधपुर समीप धार्मिक स्थल के दर्शन कर लौट रहे छह युवकों की सडक़ हादसे में मौत का समाचार मिलने पर गांव में शोक का माहौल हो गया। हादसे छह परिवारों की चिराग बुझ गए। दुर्घटना इतना भयंकर थी कि दो युवकों के सिर धड़ से अलग हो गए। मृतकों की उम्र 20 से 22 वर्ष है। इनमें दो मृतक नूंद्री मालदेव तथा तीन कुशालपुरा (बलाड़), जालिया रूपावास और रावतमाल के थे। हादसे पहले ओम बन्ना के दर्शन करने के बाद सभी युवकों ने साथ में सेल्फी भी ली थी। सोमवार शाम मृतकों के शव जोधपुर से गांव पहुंचे। गमगीन माहौल के बीच शवों का अंतिम संस्कार किया गया।
दुर्घटना में इनकी हुई मौत

हादसे में नूंद्री मालदेव निवासी नरेंद्र सिंह रावत (22) व गोपालकृष्ण (21), कुशालपुरा बलाड़ निवासी राजेश सिंह (22), जालिया रूपावास (सूरजपुरा) निवासी धर्मेंद्र सिंह (21) और रावतमाल निवासी मनोहर सिंह रावत (26) की मृत्यु हो गई। वहीं सोमवार देर रात नूंद्री मालदेव निवासी सिकन्दर सिंह (20) ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चंदन सिंह गंभीर रूप से घायल है।
रविवार सुबह हुए थे रवाना

पुलिस के अनुसार युवक रविवार सुबह धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए रवाना हुए थे। ओम बन्ना धार्मिक स्थल के दर्शन कर लौटते समय रविवार रात डांगियावास गांव के पास बोलेरो और ट्रेलर में भिडं़त हुई। टक्कर इतनी तेज थी कि बोलेरो टे्रलर में फंस गई। दो युवकों के शव इतने बुरी तरह फंस गए थे कि उन्हें निकालने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
शोक जताने पहुंचे कईं जनप्रतिनिधि

सूचना पर पंचायत समिति सदस्य महेंद्रसिंह रावत, जिला परिषद सदस्य राजेंद्र बागड़ी, भाजपा पृथ्वीराज चौहान मंडल अध्यक्ष कानाराम गुर्जर, नूंद्री मालदेव सरपंच सुरेश सिंह, जालिया द्वितीय उपसरपंच किशोर सिंह रावत सहित कई जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर शोक जताया।
वन-वे के चलते हुई भिड़न्त

डांगियावास के पास निर्माणाधीन हाइवे के चलते एक तरफा ट्रैफिक होने से आमने-सामने की भिडं़त हुई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार में सवार लोग बुरी तरफ से फंस गए। मौके पर तीन युवकों ने दम तोड़ दिया। शेष घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे। इनमें से दो की अस्पताल में मृत्यु हो गई। दुर्घटना में घायल दो युवकों का उपचार जारी है।
घंटों फंसे रहे शव

बोलेरो और ट्रेलर के बीच हुई टक्कर में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर रावतमाल और नूंद्री मालदेव से मृतक युवकों के परिजन जोधपुर के लिए रवाना हुए। रावतमाल के सरपंच प्रतिनिधि लक्ष्मणसिंह रावत ने बताया कि वन-वे के चलते हादसा हुआ। हाइवे निर्माण कार्य चल रहा था। एक ही साइड से दोनों लेन के वाहन गुजर रहे थे। इसके चलते स्पीड से आ रहे टे्रलर और बोलेरो में भिड़ंत हो गई। जोधपुर अस्पताल की ओर से सोमवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द किए।
सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर

रामदेवरा, तन्नोट माताजी के दर्शन कर निकले जवाजा क्षेत्र के गांवों के युवकों ने रविवार शाम पाली जिले में स्थित ओम बन्ना के मंदिर में दर्शन किए। कुशालपुरा बलाड़ निवासी राजेश ने अपने मोबाइल से सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की। फेसबुक और वाट्सअप पर स्टेट्स पर वीडियो भी शेयर किए, जिसे उनके मित्रों ने देखी और कमेंंट्स किए। रावत सेना के संस्थापक महेंद्रसिंह रावत ने एक ही दिन में समाज के पांच युवाओं की मृत्यु को दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि इस विकट परिस्थति में पूरी रावत सेना परिजन के साथ है।
शव आने की सूचना पर लगी भीड़

जोधपुर समीप धार्मिक स्थल के दर्शन कर लौट रहे युवकों की सडक़ हादसे में मृत्यु होने पर शव के ब्यावर पहुंचने पर बड़ी संख्या में युवक उदयपुर रोड बाइपास पर एकत्र हो गए। बाइपास पर खासी भीड़ होने के कारण लोगाों ने दुकानें तक बंद हो गई। यातायात का दबाव अधिक होने से वाहनों की कतार लगने लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को हटाया। इसके बाद अंडरब्रिज के नीचे खड़े रहने वाले ठेलों को भी हटा दिया गया। पुलिस ने जमा भीड़ को हटाया।
एकाएक पुलिस के पहुंचने पर युवक नून्द्री की ओर रवाना हो गए। पुलिया के नीचे खड़े लोगों ठेलों को भी हटाया गया। एतियातन शाम तक पुलिस पुलिया पर तैनात रही। गौरतलब है कि करीब एक साल पहले हुए पुखराज उर्फ कोलिस हत्याकांड में मृतक नरेन्द्रसिंह भी सहआरोपित था। ऐसे में पुलिस एतियातन बाइपास पर तैनात रही।

Hindi News / Ajmer / गमगीन माहौल : छह युवकों के शव घर पहुंचे तो मचा कोहराम,परिजन का विलाप देख हर किसी की आंखें हुई नम

ट्रेंडिंग वीडियो