scriptWeather Update: राजस्थान में कल से मौसम में बड़ा बदलाव, कई जिलों में होगी बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट | Rajasthan Weather UpdateNew western-disturbance-active-in-rajasthan- from tomorrow Imd Alert weather-forecast | Patrika News
अजमेर

Weather Update: राजस्थान में कल से मौसम में बड़ा बदलाव, कई जिलों में होगी बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: प्रदेश में दिसंबर की शुरुआत के बावजूद सर्दी के मामले में इस बार मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह-शाम सर्दी और दिनभर धूप में तीखापन बना हुआ है।

अजमेरDec 10, 2023 / 10:41 am

Kirti Verma

Rajasthan Weather Update
Weather Update: प्रदेश में दिसंबर की शुरुआत के बावजूद सर्दी के मामले में इस बार मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह-शाम सर्दी और दिनभर धूप में तीखापन बना हुआ है। प्रदेश में जल्द पश्चिमी विक्षोभ बनने की संभावना है। जिसके बाद कई जिलों में फिर से बारिश और कोहरे का दौर शुरू होगा।

इसलिए बदला है मौसम
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस बार दिसम्बर की शुरुआत से कई सिस्टम सक्रिय रहे। इसके कारण बड़ी मात्रा में नमी और बादलों की स्थिति बनती रही। ऐसे में दिन में तो सर्दी का दौर नजर आया, लेकिन रात में तापमान बहुत ज्यादा नहीं गिरा और सामान्य से अधिक रहा।
यह भी पढ़ें

विंड पैटर्न में बदलाव, 48 घंटे में बदलेगा राजस्थान में मौसम का मिजाज, जानें बारिश को लेकर ताजा अपडेट



बीते सप्ताह में न्यूनतम तापमान
4 दिसम्बर-14.7
5 दिसम्बर- 12.9
6 दिसम्बर- 13.2
7 दिसम्बर-12.4
8 दिसम्बर-11.4
9 दिसम्बर-11.3

यह भी पढ़ें

फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, बारिश और कोहरा करेगा बेहाल, IMD का नया अलर्ट जारी

 

https://youtu.be/ywuHaxvUgik

Hindi News/ Ajmer / Weather Update: राजस्थान में कल से मौसम में बड़ा बदलाव, कई जिलों में होगी बारिश, विभाग ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो