scriptCBSE exam 2024: खत्म हुई बारहवीं की परीक्षाएं, मई में निकलेंगे रिजल्ट | CBSE exam 2024: Cbse exam completes, results declares in May | Patrika News
अजमेर

CBSE exam 2024: खत्म हुई बारहवीं की परीक्षाएं, मई में निकलेंगे रिजल्ट

बोर्ड कॉपियों का त्वरित मूल्यांकन करा रहा है। परिणामों की समीक्षा होगी। इसके आधार पर परिणाम जारी होंगे।

अजमेरApr 03, 2024 / 08:44 am

raktim tiwari

Cbse exam completes, results declares in May

Cbse exam completes, results declares in May

सीबीएसई की बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं मंगलवार को खत्म हो गई। दसवीं की परीक्षाएं पहले ही समाप्त हो चुकी हैं। बोर्ड कॉपियों का त्वरित मूल्यांकन करा रहा है। मई में दसवीं और बारहवीं के नतीजे जारी किए जाएंगे।

सीबीएसई की दसवीं की परीक्षाएं बीते मार्च में खत्म हुई थीं। मंगलवार सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे को बारहवीं कक्षा के इन्फॉरमेटिक्स प्रेक्टिस, कंप्यूटर साइंस और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के पेपर हुए। इसके साथ ही बारहवीं की परीक्षाएं समाप्त हो गईं।

पहले समीक्षा, फिर परिणाम

कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने के बाद बोर्ड के अजमेर, दिल्ली ईस्ट, दिल्ली वेस्ट, प्रयागराज, विजयवाड़ा, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, देहरादून, पंचकुला, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, बेंगलूरू, चंडीगढ़, भोपाल, नोएडा, पुणे रीजन के परिणामों की समीक्षा होगी। इसके आधार पर परिणाम जारी होंगे।

फैक्ट फाइल

दसवीं-बारहवीं में कुल विद्यार्थी : 39 लाख

बारहवीं में पंजीकृत विद्यार्थी : 15 लाख

 

दसवीं में पंजीकृत विद्यार्थी : 24 लाख

पढ़ें यह खबर भी: अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल घोषित
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कनिष्ठ विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) भर्ती-2023 के तहत 9 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया है। अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन पत्र की दो प्रतियों सहित सभी मूल शैक्षिक, प्रशैक्षिक दस्तावेजों और इनकी फोटो प्रतियों के साथ 8 अप्रेल को आयोग में उपस्थिति देनी होगी। सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि 30 नवम्बर 2023 को जारी परिणाम के तहत उत्कृष्ट खिलाड़ी वर्ग के लिए जारी विज्ञापित पदों के विरुद्ध साक्षात्कार के लिए अस्थाई रुप से सफल घोषित अभ्यर्थी अपात्र पाए गए थे। इसके चलते 9 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। साक्षात्कार की तिथि जल्द जारी होगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xr7uy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो