scriptशादी के कुछ घंटों बाद ही ससुराल में आठवीं मंजिल से गिरी नवविवाहिता ..मौत | A few hours after marriage, the newlywed bride fell from the eighth floor of her in-laws' house. .Death | Patrika News
अजमेर

शादी के कुछ घंटों बाद ही ससुराल में आठवीं मंजिल से गिरी नवविवाहिता ..मौत

जयपुर की कोमल का अजमेर के रौनक से एक दिन पहले हुआ था अन्तरजातीय विवाहपीहर पक्ष ने पति पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस आत्महत्या मान रही

अजमेरJul 09, 2024 / 07:24 am

manish Singh

शादी के कुछ घंटों बाद ही ससुराल में आठवीं मंजिल से गिरी नवविवाहिता. .मौत

बी के. कॉल नगर ज्ञान विहार स्थित गोकुल धान सोसायटी में पांचवीं इमारत।

अजमेर. बी.के. कौल नगर गोकुल धाम सोसायटी के पांचवें टावर की आठवीं मंजिल से सोमवार दोपहर गिरी नवविवाहिता की दर्दनाक मौत हो गई। वह चंद घण्टे पहले ही अन्तरजातीय विवाह के बाद यहां अपने ससुराल पहुंची थी। घटना के वक्त पति भी नवविवाहिता के साथ छत पर मौजूद था। पीहर पक्ष ने पति पर नशे में विवाहिता को इमारत से धक्का देकर हत्या का आरोप लगाया है। क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है। मंगलवार सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

पुलिस के अनुसार बी.के. कौल नगर गोकुल धाम सोसायटी के छठी मंजिल पर फ्लैट नंबर 602 निवासी रौनक बंसल (32) का 7 जुलाई शाम एक रिसोर्ट में जयपुर वैशालीनगर निवासी कोमल पुत्री दीपक शर्मा से अन्तरजातीय विवाह हुआ था। शादी की रस्म अदायगी के बाद सुबह 7 बजे रौनक पत्नी कोमल के साथ सोसायटी स्थित फ्लैट पहुंचा। रिश्तेदारों की मौजूदगी में कोमल ने मुंह दिखाई की रस्म के दौरान कथित रूप से रौनक को फ्लैट में घुटन महसूस होना बताया। जिस पर कोमल रौनक के साथ सातवीं मंजिल पर बने स्टोररूम की छत पर आ गए। जिसकी दीवार सिर्फ एक फीट ऊंची थी। रौनक के अनुसार वह कोमल को छत पर छोड़ कुर्सी लेने स्टोर में आ गया। स्टोर से कुर्सी लेकर पहुंचा तो कोमल ने छत से छलांग लगा दी। जिससे वह पास के भूखण्ड में जाकर गिरी। सामने के भूखण्ड में काम कर रहे श्रमिकों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ जुटे। उसे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया।

शादी के कुछ घंटों बाद ही ससुराल में आठवीं मंजिल से गिरी नवविवाहिता. .मौत
नवविवाहित युगल रौनक व मृतका कोमल

पुलिस ने देखा घटना स्थल

वारदात के बाद सीओ रूद्रप्रकाश शर्मा, थाना प्रभारी अरविन्द सिंह चारण व अन्य पुलिस अधिकारियों ने गोकुल धाम स्थित 8वीं मंजिल की छत व घटना स्थल का जायजा लिया। एफएसएल टीम ने साक्ष्य उठाए। पुलिस ने कोमल का मोबाइल फोन जब्त किया है।

तीन माह पहले रिश्ता, फिर शादी

पुरानी मंडी के साड़ी व्यवसायी रौनक के जयपुर निवासी रिश्तेदार ने कोमल से रिश्ता करवाया। दोनों परिवारों की रजामंदी से अजमेर के एक रिसोर्ट में 7 जुलाई को विवाह हुआ। कोमल के पिता दीपक शर्मा ने शादी के दौरान रौनक व उसके परिजन द्वारा अपने रिश्तेदारों को दिए जाने वाले गिफ्ट व लिफाफों में डाली जाने वाली रकम को लेकर परेशान करने का आरोप लगाया।

फेरे में हो गया था झगड़ा

मृतका की छोटी बहन सोनाली ने बताया कि फेरे के वक्त रौनक ने नशा कर रखा था। इसे लेकर कोमल अवसाद में थी। विदाई के कुछ घंटे बाद कोमल ने उसे कॉल कर रौनक द्वारा शराब पीने व गुटखा खाने की आदत उससे छिपाया जाना बताया था।

…टूट गए माता-पिता

हादसे की सूचना मिलते ही परिवार के साथ दीपक शर्मा अजमेर पहुंचे। उन्होंने बताया कि चार बच्चों में कोमल सबसे बड़ी थी। एम.कॉम तक पढ़ाई करने वाले कोमल ट्यूशन पढाती थी। उसने परिवार को संभाला था। उन्होंने रौनक व उसके परिवार पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

इनका कहना है…

नवविवाहिता की आठ मंजिला इमारत से गिरने से मौत हुई है। प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। एफएसएल व एमओबी की टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य उठाए हैं। दूल्हे को हिरासत में लिया गया है।

रूद्र प्रकाश शर्मा, सीओ-नॉर्थ अजमेर

Hindi News/ Ajmer / शादी के कुछ घंटों बाद ही ससुराल में आठवीं मंजिल से गिरी नवविवाहिता ..मौत

ट्रेंडिंग वीडियो