scriptअहमदाबाद में बनेगा विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम | Will become the world's largest stadium in Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद में बनेगा विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम

शहर का मोटेरा स्टेडियम अब बहुत जल्द दुनिया का सबसे बड़ा
क्रिकेट स्टेडियम बन जाएगा। यह ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट स्टेडियम
की तरह का होगा

अहमदाबादDec 08, 2016 / 11:14 pm

शंकर शर्मा

Ahmedabad news

Ahmedabad news

अहमदाबाद.शहर का मोटेरा स्टेडियम अब बहुत जल्द दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन जाएगा। यह ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट स्टेडियम की तरह का होगा। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के उपाध्यक्ष परिमल नथवाणी ने गुरुवार को एलएंडटी को मोटेरा स्टेडियम के निर्माण का स्वीकृति पत्र (एलओए) प्रदान किया। फिलहाल सरदार पटेल स्टेडियम के पुराने ढांचे को पूरी तरह ढहा दिया गया है।

एलएंडटी जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करेगी। निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह महतवाकांक्षी प्रोजेकट है। बताया गया है कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में मोटेरा स्टेडियम के पुन:निर्माण की तैयारी पूरी हो गई है।

क्षमता होगी एक लाख
नए स्टेडियम में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। जिसका डिजाइन तैयार है। बीसीसीआई ने भी इस प्रोजेक्ट पर पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है। फिलहाल मोटेरा स्टेडियम की क्षमता करीब 55 हजार की है। वह बढ़कर एक लाख तक हो जाएगी। फिलहाल कोलकाता के इडन गार्डन्स की क्षमता 80 हजार है वहीं ऑस्ट्रेलिया के मेलबॅर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) की क्षमता एक लाख की है।

Hindi News/ Ahmedabad / अहमदाबाद में बनेगा विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम

ट्रेंडिंग वीडियो