scriptओम माथुर पर भाजपा ने फिर जताया भरोसा | Om Mathur apponited Gujarat BJP incharge for Lok Sabha polls | Patrika News
अहमदाबाद

ओम माथुर पर भाजपा ने फिर जताया भरोसा

-गुजरात के लोकसभा चुनाव 2019 के प्रभारी नियुक्त

अहमदाबादDec 26, 2018 / 09:39 pm

Uday Kumar Patel

Om Mathur, Gujarat incharge,BJP, Lok sabha polls

ओम माथुर पर भाजपा ने फिर जताया भरोसा

अहमदाबाद. भाजपा ने अगले वर्ष लोकसभा चुनाव को देखते हुए मंझे हुए रणनीतिकार ओम प्रकाश माथुर को गुजरात का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। इस तरह भाजपा आलाकमान ने एक बार फिर राजस्थान के इस वरिष्ठ नेता पर अपना भरोसा जताया है।
पार्टी में उपाध्यक्ष पद के रूप में कार्यरत व राजस्थान से राज्यसभा सांसद माथुर इससे पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी गुजरात के प्रभारी बनाए गए थे। तब भाजपा ने यहां पर सभी 26 सीटेंं जीत ली थी। इससे पहले वे वर्ष 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी प्रभारी थे।
आरएसएस के प्रचारक रह चुके माथुर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेहद करीबी माना जाता है।
अगले वर्ष 2 जनवरी को 6९वें वर्ष में प्रवेश करने वाले माथुर ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।
वे वर्ष 2002 से लेकर 2008 तक गुजरात भाजपा के प्रभारी के रूप में काम कर चुके हैं। पाली जिले की बाली तहसील में फालना के पास बेदल निवासी माथुर गुजरात को पूरी तरह से जानते हैं।
लोकसभा प्रभारी नियुक्त किए जाने के बाद उनकी सबसे बड़ी चुनौती पिछली बार की तरह सभी 26 सीटों पर जीत दिलाने की होगी। साथ ही प्रत्याशियों के चयन में भी उनकी अहम भूमिका रहेगी।

गुजरात के संगठन से वाकिफ हैं माथुर :वाघाणी

अहमदाबाद. गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद ओम माथुर को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किए जाने का स्वागत किया है।
उन्होंने कहा कि माथुर पहले भी गुजरात के प्रभारी के रूप में सफल जिम्मेवारी निभा चुके हैं। वे गुजरात के संगठन से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। उनके नेतृत्व में भाजपा पहले पंचायत से लेकर विधानसभा चुनाव जीत चुकी है।
वाघाणी ने माथुर के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में एक बार फिर सभी 26 सीटें जीतने की आशा जताई। उन्होंने पार्टी के गुजरात प्रदेश के उपाध्यक्ष गोरधन झड़फिया को उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के प्रभारी की जिम्मेवारी सौंपने के लिए उन्हें बधाई दी है।

Hindi News / Ahmedabad / ओम माथुर पर भाजपा ने फिर जताया भरोसा

ट्रेंडिंग वीडियो