scriptवडोदरा के समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 3, 4 अक्टूबर को जिम्नास्टिक स्पर्धा | Gymnastics event on 3rd, 4th October at Sama Sports Complex, Vadodara | Patrika News
अहमदाबाद

वडोदरा के समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 3, 4 अक्टूबर को जिम्नास्टिक स्पर्धा

कुल 178 एथलीट और 130 जज लेंगे हिस्सा, शहर के लोग बिना टिकट देख सकेंगे खेल

अहमदाबादSep 28, 2022 / 11:40 pm

Rajesh Bhatnagar

,

वडोदरा का समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स,वडोदरा का समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

वडोदरा. गुजरात की मेजबानी में आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेल के तहत वडोदरा के समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। परिसर को सजाया जा रहा है, जिम्नास्टिक मैदान भी तैयार किया गया है। दिल्ली से विशेष रूप से मंगवाए गए उपकरण और ट्रैम्पोलिन लगाए गए हैं। शहर के लोग बिना टिकट खेल देख सकेंगे।
वडोदरा के समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जिम्नास्टिक स्पर्र्धा का आयोजन होगा। जिम्नास्टिक स्पर्धा में कुल 178 एथलीट हिस्सा लेंगे। कलात्मक, लयबद्ध और ट्रैम्पोलिन प्रकार की जिम्नास्टिक स्पर्धा होगी। 130 जज भी हिस्सा लेंगे।
एक जिम्नास्टिक खेल में 9 जज और एक स्कोरर होता है और कुल 10 लोग देख सकते हैं। एक खिलाड़ी को खेल में अंक प्राप्त करने के लिए 9 जजों की परीक्षा से गुजरना पड़ता है। 10 करामत के एक सेट के लिए मूल्यांकन किया जाता है। इसमें कार्य की कठिनाई और उससे की जाने वाली गलतियों के आधार पर सेट का मूल्यांकन किया जाता है।
खेल शुरू होने से पहले रेफरी और आयोजकों की 29 सितंबर को बैठक मेंं कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। गुजरात के कुल 17 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें वडोदरा के दो खिलाड़ी ध्रुव भाटिया और ईशा ठाकोर भी गुजरात की टीम में हैं। जिमनास्टिक स्पर्धा 3 और 4 अक्टूबर को होगी।
जिला प्रशासन की ओर से खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। प्रबंधन के लिए कलक्टर अतुल गोर ने विभिन्न समितियों का गठन किया है। कुल 1500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

Hindi News/ Ahmedabad / वडोदरा के समा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 3, 4 अक्टूबर को जिम्नास्टिक स्पर्धा

ट्रेंडिंग वीडियो