scriptUP Crime 2 बाइक पर 4 बदमाश आए, स्कूटी में लात मारी, आंखों में मिर्च झोंकी और बैग ले गए | UP Crime Robbery of ten lakh rupees from real brothers in Ag | Patrika News
आगरा

UP Crime 2 बाइक पर 4 बदमाश आए, स्कूटी में लात मारी, आंखों में मिर्च झोंकी और बैग ले गए

UP Crime पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में मिले लुटेरे के अहम सुराग

आगराJul 26, 2024 / 09:37 am

Shivmani Tyagi

UP Crime

घटनास्थल का निरीक्षण करती पुलिस

UP Crime मुगल रोड से कमला नगर मेन मार्केट जाने वाले मार्ग पर गुरुवार रात बाइक सवार बदमाशों ने लूट कर ली। एयरटेल पेमेंट बैंक के डिस्ट्रीब्यूटर भाइयों की आखों में मिर्च झोंककर बदमाश बैग लूट ले गए। बैग में 10 लाख रुपये कैश बताया जा रहा है। दोनों भाई दुकान से अपने घर शांति नगर ( कमला नगर ) जा रहे थे। पुलिस के हाथ पुख्ता डिजिटल साक्ष्य लगे हैं। पुलिस की तीन टीमों को बदमाशों के पीछे लगाया गया है।

दस लाख कैश लेकर चाट खाने जा रहे थे दो भाई ( UP Crime )

घटना रात करीब पौने नौ बजे की है। शांति नगर निवासी नरेंद्र मोटवानी और महेश मोटवानी की सुल्तानगंज पुलिया के पास दुकान है। दोनों भाइयों के पास दिनभर में एक दर्जन से अधिक जगह से कैश आया था। कैश लेकर प्रतिदिन की तरह दोनों घर आ रहे थे। महेश स्कूटर चला रहा था नरेंद्र पीछे बैठे थे। बैग पीठ पर टांग रखा था मोबाइल भी उसी में रखा हुआ था। दोनों को, मुगल रोड होते ही घर जाना था। रास्ते में दोनों चाट खाने कमला नगर मेन मार्केट की तरफ मुड़ गए। मोड़ के पास ही दो बाइक पर चार बदमाश आए। बराबर में आकर स्कूटर में लात मारकर दोनों को गिरा दिया। वे कुछ समझ पाते इससे पहले उनकी आंखों में मिर्च झोंक दी और बैग छीन लिया। महेश ने बताया कि उन्होंने शोर मचाने कर प्रयास किया तो बदमाशों ने उनकी तरफ तमंचा तान दिया वे घबरा गए और बदमाश भाग गए। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय, एसीपी छत्ता हेमंत कुमार मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी खंगालने के लिए दो दर्जन पुलिसकर्मी लगाए गए। करीब आधे घंटे में पुलिस के हाथ कई महत्वपूर्ण सुराग लगे। पुलिस की टीमों को बदमाशों के पीछे लगा दिया गया। डीजीपी सिटी ने बताया कि पुलिस जल्द बदमाशों की पहचान कर उन्हें पकड़ लेगी।

रास्तों के जानकार हैं बदमाश ( Agra Police )

बदमाश रास्तों के जानकार हैं जिस जगह वारदात हुई वहां सुनसान रहता है। थोड़ा आगे मेन कमला नगर मार्केट है वहां भीड़ रहती है। पुलिस भी तैनात थी। व्यापारी भाइयों से पूछताछ के बाद छानबीन में पता चला कि बदमाश वारदात के पहले से सुल्तानगंज की पुलिया के आस-पास मंडरा रहे थे। व्यापारी भाइयों के दुकान से निकलते ही पीछे लगे थे। यह देख पुलिस मान रही है कि वारदात रेकी के बाद हुई है। किसी करीबी ने बदमाशों को कैश की सूचना दी होगी।

शोर मचाने पर दी गोली मारने की धमकी ( UP Crime )

महेश और नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी थी। स्कूटर में लात मारकर गिराने के बाद बदमाशों ने उन्हें संभलने का मौका नहीं दिया। मुट्ठी भर मिर्च उनकी आंखों में झोंक दी जिससे उनकी आंखों में तेज जलन होने लगी। मगर, बदमाशों की धमकी के चलते वह शोर भी नहीं मचा पाए। पुलिस आयुक्त जे-रविन्दर गौड ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पीडित व्यापारी भाइयों से कहा कि भरोसा रखें घटना जल्द खुलेगी, उनका कैश भी बरामद होगा।

सीसीटीवी फुटे मिले ( Agra )

पुलिस को जो फुटेज मिले हैं उनमें बदमाश लूट के बाद मुख्य बाजार होते हुए हाइवे पर आकर फिरोजाबाद की ओर भागे हैं। इससे माना जा रहा है कि बदमाश कमला नगर के रास्तों के जानकार थे। जिसके चलते उन्होंने वारदात के लिए मुगल रोड से मुख्य बाजार जाने वाले उस स्थान को चुना, जहां रात के समय आवागमन कम रहता है। बदमाशों के फिरोजाबाद की ओर भागने की पुख्ता जानकारी के बाद पुलिस की पांच टीम सक्रिय कर दी गई। एक टीम सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही थी दूसरी टीमें बदमाशों का पीछा करने में लगा दी। लूटपाट करने वाले बदमाशों के तार फिरोजाबाद से जुड़े होने की आशंका के चलते वहां की पुलिस को भी सक्रिय कर दिया गया है।

Hindi News/ Agra / UP Crime 2 बाइक पर 4 बदमाश आए, स्कूटी में लात मारी, आंखों में मिर्च झोंकी और बैग ले गए

ट्रेंडिंग वीडियो