scriptजानिए आपकी मेट्रो ट्रेन को दौड़ने में अभी लगेगा कितना समय | Know how much time it will take to run your metro train | Patrika News
आगरा

जानिए आपकी मेट्रो ट्रेन को दौड़ने में अभी लगेगा कितना समय

केन्द्र से सैद्धांतिक मंजूरी के बाद आगरा विकास प्राधिकरण ने तेजी से शुरू किया कार्य।

आगराJun 27, 2018 / 10:25 am

धीरेंद्र यादव

Metro train

Metro train

आगरा। मेट्रो ट्रेन आपके शहर में कब दौड़ेगी, कब ये सपना साकार होगा, इस तरह के कई सवाल आपके मन में उठ रहे होंगे, तो आपको बता दें कि केन्द्र से सैद्धांतिक मंजूरी के बाद आगरा विकास प्राधिकरण ने तेजी से शुरू किया कार्य। फाइनल डीपीआर के मुताबिक कॉरीडोर के लिए जमीन में आ रही दिक्कतों को दूर किए जाने के लिए एडीए अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। एडीए सचिव हरीराम के अनुसार मेट्रो का कार्य इस वर्ष के अंत तक शुरू हो सकता है।
ये भी पढ़ें- जफरयाब जिलानी का ऐलान- बीजेपी-आरएसएस में हिम्मत नहीं है कि राम मंदिर के लिए एक ईंट भी रख सके, देखें वीडियो

इस तरह चल रहा कार्य
एडीए सचिव हरीराम ने बताया कि प्रदेश और केन्द्र सरकार इस प्राजेक्ट को जल्द ही मंजूरी देने की तैयारी में हैं, हालांकि केन्द्र से सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। इससे यह साबित हो गया है कि मेट्रो परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है। मेट्रो शहर में तीस किमी क्षेत्र से होकर गुजरेगी। इसके लिए दो कॉरीडोर बनाए जाने हैं। भगवान टॉकीज के पास कॉरीडोर में अड़चन है, जिसके निस्तारण के लिए कवायद शुरू हो गई है। बताया ये गया है कि इस समस्या को लेकर पूर्व में शासन को अवगत कराया जा चुका है। एएसआई से भी अनुमति लेनी है। इसके लिए सक्रियता बढ़ गई है।
ये भी पढ़ें – जानिए कैसा है आज का राशिफल, इन राशियों के जातकों को धनलाभ का योग

शहर में बनेंगे 30 स्टेशन
शहर में मेट्रो के लिए 30 स्टेशन बनाए जाएंगे। कलक्ट्रेट पर मेट्रो का स्टेशन बनेगा। इसके लिए कलक्ट्रेट को शिफ्ट किया जाना है। एमजी रोड पर मेट्रो की राह में कई रोड़े हैं। जिनके निस्तारण को लेकर एडीए के साथ ही जिला प्रशासन भी सक्रिय है। भगवान टॉकीज के पास कब्रिस्तान की जमीन है, उसके लिए एएसआई की अनुमति लेनी है।

Hindi News/ Agra / जानिए आपकी मेट्रो ट्रेन को दौड़ने में अभी लगेगा कितना समय

ट्रेंडिंग वीडियो